Logo
बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर नक्सल हमले में शहीद तीन जवानों को आज सुबह श्रद्धांजलि दी गई। उसके बाद शहीदों के शव उनके गृह ग्राम रवाना कर दिए गए। 

जीवानंद हलधर-जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के सुकमा और बीजापुर सीमा स्थित टेकलगुड़ा में 30 जनवरी को हुए नक्सली हमले में तीन जवान शहीद हो गए, जबकि 15 जवान घायल हुए हैं। घटना के बाद आज 201 कोबरा बटालियन के मुख्यालय करणपुर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। 
 
शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय, गृह मंत्री विजय शर्मा, वन मंत्री केदार कश्यप सहित प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और जनप्रतिनिधि पहुंचे। उन्होंने तीनों सहित जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की तदुपरांत शहीद जवानों के शवों को उनके गृह ग्राम भेजा गया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने साफ कहा है कि, नक्सलियों से हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इलाके में हो रहे विकास कार्यों से नक्सली बौखला गए हैं। यही कारण है कि लगातार नक्सली हमलावर हो रहे हैं। हम नक्सलियों के कोर एरिया को खत्म करने में लगातार प्रयास कर रहे हैं।

उनके इलाके में कैंप खोलने से बौखलाए : साय

 नक्सलियों की बौखलाहट इससे भी साफ नजर आती है कि, सरकार उन इलाकों तक उन इलाकों में कैंप खोल रही है जहां सरकार की पहुंच नहीं है। हम लोगों को सुविधा देना चाहते हैं विकास कार्यों से जोड़ना चाहते हैं। बस्तर के हर एक इलाके के लोगों को राशन स्वास्थ्य सुविधा मिल सके इस दिशा में सरकार काम कर रही है, परंतु नक्सली उन इलाकों तक विकास नहीं करने देना चाहते। यही वजह है कि वे लगातार फोर्स के जवानों पर हमला कर रहे हैं। मोबाइल कनेक्टिविटी के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि, हम उन इलाकों में मोबाइल कनेक्टिविटी लाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं, हमारी सरकार बैठकों के माध्यम से बस्तर की बीहड़ क्षेत्र में मोबाइल सुविधा सहित अन्य विकास कार्यों की योजनाएं तैयार कर उसे पूरा करने का प्रयास कर रहे हैं।

 नक्सलियों से हमारी लड़ाई जारी रहेगी : साय

जब से छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनी है नक्सलियों में बौखलाहट साफ देखा जा रहा है। नक्सलियों के खात्मे के लिए कैंप स्थापित किये जा रहे हैं, इससे भी नक्सली नक्सलियों में बौखलाहट है। कल हमने रायपुर में घायल जवानों से मुलाकात की, घायल जवानों ने मजबूती के साथ नक्सलियों से मुकाबला किया है। उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं। हमारी सरकार सुरक्षा कैंप स्थापित करके ऐसे क्षेत्रों में सरकार की जो योजनाएं हैं जो सुविधाएं हैं उसे पहुंचाना चाहते हैं। उन्हीं इलाकों में सड़क बने घरों में बिजली आए पानी आए यह सब सुविधा हमारी सरकार चाहती है। नक्सलियों को यह सब अच्छा नहीं लगता है इसलिए इसका विरोध करते हैं। हमारी लड़ाई आगे भी जारी रहेगी, जवानों को सारी सुविधाएं उपलब्ध कराएंगे, ताकि नक्सलवाद को खत्म किया जा सके।

5379487