Logo
क्राइम सीरियल देख कर किराएदार ने रची साजिश और मकान मालकिन को कॉल कर ढाई लाख रुपए देने की मांग की।

रायपुर। गंज थाना क्षेत्र में आर्थिक तंगी से जूझ रहे एक युवक ने टीवी में क्राइम सीरियल देखकर अपनी ही मकान मालकिन को कॉल कर ढाई लाख रुपए देने की मांग की। रकम नहीं देने पर महिला को उसके दोनों बच्चों को मार देने की धमकी देने की घटना सामने आई है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए फिरौती मांगने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, फिरौती मांगने के आरोप में तरुण चौहान को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार पीली बिल्डिंग गली में सीमा सिरके के मकान में किराए पर रहता है। महिला के परिवार का रहन - सहन देख तरुण ने पैसा वसूलने योजना बनाई। इसके बाद उसने तीन महीने से ज्यादा समय तक अलग-अलग क्राइम सीरियल देखा। इसके बाद तरुण ने महिला को उसके दोनों बच्चों का अपहरण कर जान से मारने की धमकी देकर फिरौती के लिए कॉल किया। 

बुआ के फ़ोन से की फिरौती की मांग 

ऐसे पकड़ा गया तरुण ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपनी सारंगढ़ में रहने वाली बुआ के मोबाइल के सिम से महिला को फिरौती के लिए कॉल किया। कॉल करने के बाद तरुण ने उक्त सिम को तोड़कर फेंक दिया। पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर पता किया, तो सिम सारंगढ़ की किसी महिला का निकला। इसके बाद पुलिस ने सीमा को उसके सारंगढ़ में रिश्तेदार होने के बारे में जानकारी मांगी, तब सीमा ने पुलिस को बताया कि उसके किराएदार की सारंगढ़ में बुआ रहती है। इसके बाद पुलिस ने तरुण से पूछताछ की, तो उसने बताया कि आर्थिक तंगी से उबरने उसने फिरौती वसूलने की योजना बनाई।

पहले लगा ठगों का फेक कॉल

पुलिस के मुताबिक तरुण ने महिला को जब पहली बार कॉल किया, तो महिला को ठगी करने धमकी देने का फेक कॉल लगा। लगातार एक ही नंबर पर पैसे नहीं देने पर बच्चों के अपहरण कर जान से मारने की धमकी देने संबंधित कॉल आया और पैसा वीआईपी रोड के पास लाने के लिए दबाव बनाया, तब महिला ने घटना की जानकारी अपने जेठ को दी।

5379487