Logo
जशपुर के फरसा बहार जंगल में एक हाथी ने जंगल में अवैध कटाई कर रहे ग्रामीण को कुचल डाला। 6 लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। 

जशपुर। जशपुर के फरसा-बहार जंगल में सोमवार को एक गुस्साये हाथी ने पेंड़ की अवैध कटाई कर रहे एक ग्रामीण को बुरी तरह कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। इस दौरान वहां 3 अन्य साथियों ने वहां से जैसे तैसे भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग ने उनके मोटरसाइकिल और भारी मात्रा में अवैध लकड़ी जब्त किया।

BIKES
अवैध कटाई करने आये ग्रामीणों की 4 मोटरसाइकिल जब्त

जानकारी के अनुसार, यह हांथी जंगल से पहले रायगढ़ के लैलूंगा बस स्टैण्ड पर भारी उत्पात मचाया था। वहां के लोगों ने मिलकर हाथी को जंगल की तरफ खदेड़ दिया। इसके बाद हाथी ने फरसाबहार जंगल में आकर लकड़ी काटने गए 4 ग्रामीणों पर हमला कर दिया।

Large quantity of illegally cut wood seized
भारी मात्रा में अवैध कटी लकड़ियां जब्त

फरसाबहार वन परिक्षेत्र अधिकारी आकांक्षा लकड़ा ने बताया- जंगल में चार लोग अवैध लकड़ी काटने जंगल गए हुए थे। इसी दौरान रायगढ़ के लैलूंगा बस स्टैंड में घूंसे हाथी को ग्रामीणों के खदेड़े जाने पर गुस्साए हाथी ने डोंगादरहा निवासी अमीर एक्का को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। 

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि, लैलूंगा से खदेड़े हाथी के ऊपर जशपुर वन अमला लगातार ड्रोन कैमरा से निगरानी कर रहा था। जिसके बाद हाथी को लेकर एलर्ट भी जारी किया जा रहा था। इसी बीच यह भयावह हादसा हो गया। 


 

5379487