Logo
डेढ़ साल से 7 नाबालिग बच्चे खा रहे हैं दर-दर की ठोकरें...हरिभूमि वेबपोर्टल के प्रकाशन के बाद प्रशासन हरकत में आ गया गया है।

मैनपुर। बिंद्रानवागढ़ विधानसभा क्षेत्र के विधायक जनक ध्रुव शुक्रवार को बच्चों का हालचाल जानने के लिए उनके ग्राम फरसरा पहुंचे। इसके बाद उन्हें कुछ आर्थिक सहायता तत्काल मुहैया कराई गई। साथ ही इस मामले को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार और  जिला प्रशासन गरियाबंद  से अवगत करा बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए और उन्हे अच्छी शिक्षा उपलब्ध कराने के साथ ही उनके जीवन यापन के लिए राशन कार्ड बनाने का निर्देश शुक्रवार को ही ग्राम पंचायत के सचिव को दिया।

इस मामले को जिला प्रशासन गरियाबंद ने संज्ञान में लिया और शनिवार को महिला बाल विकास चाइल्ड हेल्प लाइन के गरियाबंद जिला समन्वयक तुलेश्वर साहू, धनीराम एवं विभाग की टीम ग्राम खोलापारा पहुंचकर विशेष पिछड़ी जन जाति के इन बच्चों से मुलाकात की। साथ ही ग्रामीणों के सामने पंचनामा तैयार कर पूरे मामले की जानकारी ली गई है।

mainpur
 

पंचनामा तैयार किया गया

इस मामले से जिला प्रशासन गरियाबंद को अवगत कराने के साथ ही 18 मार्च को बाल कल्याण समिति गरियाबंद में बच्चों को प्रस्तुत करने की बात कही है। इस मौके पर ग्राम पंचायत के सरपंच घनश्याम नागेश, सचिव संजय राजपूत, संकुल समन्वयक मुकेश ठाकुर, आंगनबाड़ी सहायिका एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे। महिला बाल विकास चाइल्ड हेल्प लाइन गरियाबंद समन्वयक तुलेश्वर साहू ने बताया कि जिला प्रशासन ने इस मामले को संज्ञान में लिया है। प्रशासन के निर्देश पर खोलापारा पहुंचकर पूरे मामले का पंचनामा तैयार किया गया है। बच्चों को 18 मार्च को बाल कल्याण समिति गरियाबंद में बुलाया गया है।

क्या है पूरा मामला

तहसील मुख्यालय मैनपुर से 22 किमी दूर ग्राम खोलापारा में विशेष पिछड़ी कमार जन जाति के जेनाराम नेताम एवं उसकी पत्नी नोराबाई नेताम (48) अपने 07 बच्चों के साथ निवास करते थे। 17 मई 2022 को पति-पत्नी के बीच विवाद हो गया। गुस्से में आकर जेनाराम नेताम ने नोराबाई नेताम की हत्या कर दी और फरार हो गया। तब से उनके 07 बच्चे बेसहारा हो गए, जिसमें 17 और 18 वर्ष के दो भाई कमाने खाने की तलाश में दूसरे प्रदेश पलायन कर गए। 05 छोटे-छोटे नाबालिग भाई बहन बेसहारा हो गए।

5379487