Logo
राजधानी रायपुर में पुलिस ने 15 जुआरियों को गिरफ्तार किया। मंदिर हसौद इलाके में पुलिस ने इन 15 जुआरियों को नगदी रकम के साथ पकड़ा है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को क्रिकेटर बनना पड़ा। 

डागेश यादव- रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने 15 जुआरियों को गिरफ्तार किया। मंदिर हसौद इलाके में पुलिस ने इन 15 जुआरियों को नगदी रकम के साथ पकड़ा है। आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस की टीम को क्रिकेटर बनना पड़ा। जहां पुलिस ने जब रेड मारी तो जुआरियों के कब्जे से 3 कार, पांच मोटर साइकिल और 2 लाख 23 हजार नगदी जब्त किया गया है।

जुआरियों ने गांव में लगा रखे थे मुखबिर 

मिली जानकारी के अनुसार, मंदिर हसौद थाना क्षेत्र के अंतर्गत पुलिस को सूचना मिली थी कि, मंदिर हसौद के ग्राम चंदखुरी में कुछ व्यक्ति कोल्हान नाला के पास जुआ खेल रहे हैं। चूंकि जुआरी काफी शातिर थे और उन्होंने पुलिस से बचने के लिए मुखबिर भी गांव में लगा रखे थे। पुलिस जब भी जुआरियों को पकड़ने के लिए जाती तो ये मुखबिर उन्हें सूचित कर देते और आरोपी भाग जाते थे। 

क्रिकेटर बन पहुंची पुलिस 

पुलिस ने इन जुआरियों को पकड़ने के लिए एक योजना बनाई। इसी योजना के तहत ही पुलिस की टीम को पता चला कि, गांव में क्रिकेट मैच प्रतियोगिता चल रही है। पुलिस ने जुआरियों को पकड़ने के लिए क्रिकेटर का भेष बनाया और क्रिकेट प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए गांव पहुंची। इसी दौरान पुलिस ने जुआरियों के बारे में पुख्ता जानकारी जुटाकर रात 2 जून को उनके अड्डे में छापा मारा और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। 

आरोपियों के पास से कैश समेत अन्य चीजें जब्त 

पकड़े गए 15 जुआरियों के कब्जे से 2, 23, 200 रूपए, 52 पत्ती ताश, 17 नग मोबाइल, 3 कार और 5 मोटर साइकिल जब्त की गई। आरोपियों के खिलाफ जुआ प्रतिशेध अधिनियम 2022 धारा का अपराध पंजीबद्ध कर आगे की कार्रवाई की गई हैं। 

गिरफ्तार आरोपियों के नाम हैं-

1. रिंकू सिसोदिया पिता किशन सिसोदिया उरला, 2. सचिन जैन पिता अशोक जैन समता कॉलोनी रायपुर, 3. राधेश्याम यादव गीता गोविंद यादव गुढ़ियारी रायपुर, 4. हेमंत साहू पिता धनेश साहू निमोरा धरसीवा रायपुर, 5. डाकवरनाथ घृतलहरे पिता मनराखन उरला रायपुर, 6. राजू साहू पिता धनेश साहू गुढ़ियारी रायपुर, 7. शुभम साहू पिता बाबूलाल साहू खमतराई रायपुर, 8. रामायण सिंह पिता शुभम किशोर खमतराई रायपुर, 9. मोहित मन्हरे पिता पति राम मन्हारे सरी खेड़ी रायपुर, 10. ईश्वर दास मानिकपुरी पिता मोहन दास सिमगा बलौदा बाजार, 11. महेश्वर निषाद पिता आजू राम धारसीवा, 12. बलराम को सरिया पिता केशव राम टीकरापारा रायपुर, 13. दीपक कोसले पिता बैसाखूराम खमतराई रायपुर, 14. कांता वर्मा पिता विमल वर्मा खरोरा रायपुर, 15. लक्ष्मीकांत वर्मा पिता चौतराम वर्मा चंद्रपुरी बस्ती मंदिर हसौद। 

5379487