Logo
रायपुर के पंडरी कपड़ा मार्केट में एक चोर ने करीब 10 दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की है। दुकान का तोड़कर चोर ने 15 से 20 हजार रुपए नकदी पर हाथ साफ कर दिया। 

रायपुर। राजधानी में स्मार्ट पुलिसिंग की बुधवार को एक चोर ने पोल खोल कर रख दी। चोर ने पंडरी कपड़ा मार्केट के अंदर दो घंटे के भीतर दस दुकानों के ताले तोड़कर दुकानों के कैश काउंटर की तलाशी लेते हुए 15 से 20 हजार रुपए नकदी पर हाथ साफ कर दिया। राहत की बात यह रही कि दुकानदारों ने अपनी दुकानों में मोटी रकम नहीं रखी थी, अन्यथा चोरी की रकम का आंकड़ा और बढ़ सकता था। घटना देवेंद्र नगर थाना क्षेत्र की है। चोर के दुकानों में ताले तोड़ने के साथ कैश चोरी करने का सीसीटीवी फूटेज भी सामने आया है। फिलहाल चोर पुलिस गिरफ्त से बाहर है। पुलिस चोर को जल्द पकड़ लेने का दावा कर रही है।

पुलिस के मुताबिक अज्ञात चोर ने मार्केट में एक लाइन से दुकानों के ताले तोड़ कर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पुलिस को जो सीसीटीवी फूटेज मिला है, उसमें एक युवक अपने पास रखे रॉड से दुकानों का ताला तोड़कर दुकान के अंदर प्रवेश कर कैश रखने वाले दराज को खोलकर तलाशी ले रहा है। साथ ही दराज में रखी नकदी रकम बटोरने के साथ ही जहां और कैश रखे होने की संभावना दिख रही है, वहां की तलाशी लेते दिख रहा है।

पेट्रोलिंग पर उठ रहे सवाल

कपड़ा मार्केट में जिस बेखौफ ढंग से चोर दुकानों के ताले तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम देते दिख रहा है, उससे लगता है, घटनास्थल के दूर-दूर तक पुलिस की मौजूदगी नहीं है। गौरतलब है कि पंडरी कपड़ा मार्केट में पूर्व में भी लाइन से ताले टूटने और चोरी की घटना सामने आ चुकी है। चोरी की घटना के बाद पुलिस पेट्रोलिंग पर प्रश्न चिन्ह लग रहे हैं। घटना के बाद आक्रोशित कारोबारियों ने पुलिस को सीसीटीवी फुटेज सौंपते हुए आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग की है।

जहां आसानी से ताला टूटा वहां घुसा

मौके पर पुलिस जांच करने पहुंची, तो और कई दुकानों के ताला तोड़ने की कोशिश करने की जानकारी मिली। पुलिस के अनुसार अज्ञात चोर ने उन्हीं दुकानों को निशाना बनाया, जहां के ताले आसानी से टूट गए। दुकानों में बड़ी रकम हाथ लगने की आस में चोर होजियारी मार्केट में घुसा था। इलाके के सूनसान होने की वजह से ज्यादातर थोक कपड़ा कारोबारी बड़ी रकम दुकान में नहीं छोड़ते इसलिए चोर अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो पाया।

विवाद की वजह से रख रखाव नहीं

पुलिस को जो जानकारी मिली है, उसके मुताबिक उस जगह को लेकर कारोबारियों का विवाद चल रहा है, इस वजह से वहां गार्ड की तैनाती नहीं होने के साथ बिजली की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने की वजह से चोर बड़े ही आराम के साथ दुकानों के शटर के ताले तोड़कर दुकान के अंदर घुसता चला गया।

एक ही दुकान में मिला 15 हजार के करीब

पुलिस के अनुसार चोर को एक ही दुकान सूर्या होजियारी में 15 हजार रुपए कैश मिले, शेष दुकानों में चिल्हर पैसे मिले। पुलिस के अनुसार मार्केट के प्रवेश तथा निकास द्वार में सीसीटीवी कैमरे तक नहीं लगे हैं। चोर का जो सीसीटीवी फूटेज मिला है, वह एक कारोबारी की दुकान से मिला है।

भोर होने के पहले भाग निकला

पुलिस को चोर का जो आखिरी सीसीटीवी फूटेज मिला है, वह तड़के 450 का है। सुबह पकड़े जाने की आशंका पर बदमाश अन्य दुकानों के ताला तोड़ नहीं पाया। बदमाश ने जिन दुकानों का ताला तोड़ा है, उन दुकानों के अंदर से निकलने के बाद दुकानों के बाकायादा शटर मी बंद किया है।

 

5379487