Logo
कांकेर में करंट की चपेट में आने से एक मादा भालू समेत उसके दो शावकों की मौत हो गई। खेत में बिजली के टूटे तार की चपेट में आने के कारण यह हदसा हुआ है। 

गौरव श्रीवास्तव- कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले में करंट की चपेट में आने से मादा भालू और दो शावकों की मौत की मौत हो गई है। बिजली के टूटे तार की चपेट में आने के दौरान यह हादसा हुआ है। वहीं इस घटना की सूचना ग्रामीणों ने वन विभाग को दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर विभाग की टीम ने इलाके का निरीक्षण कर यह स्पष्ट किया कि, भालुओं की मौत हादसे में हुई है। 

दरअसल यह पूरा मामला नरहरपुर वन परिक्षेत्र का है। जहां के देवी नवागांव की खेत में करंट की चपेट में आने से मादा भालू और उसके दो शावकों की मौत हो गई है। मिली जानकारी के अनुसार खेत में बिजली के पोल से तार टूटकर गिरा था खेत में पानी भरा होने के कारण उसमे करंट फैल गया था।  बीती शाम इलाके में बारिश हुई थी इसी दौरान बिजली के पोल से तार टूटकर गिर गया था। जिसकी चपेट में इलाके में विचरण कर रहे भालू आ गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

वन विभाग को दी गई सूचना 

सुबह खेत में काम करने जा रहे ग्रामीणों ने खेत में तीन भालुओं का शव देखकर वन विभाग को इसकी सूचना दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची है और जांच शुरू कर दी है। वन विभाग और बिजली विभाग की टीम ने इलाके का निरीक्षण करने के बाद स्पष्ट किया है कि यहां किसी तरह का ट्रैप नही लगाया गया था भालुओं की मौत एक हादसा है।

इसे भी पढ़ें...अंधविश्वास के चलते आफत में जान : आकाशीय बिजली की चपेट में आए युवक को गोबर से भरे गड्ढे में घंटों दबाए रखा

हादसे में हुई भालुओं की मौत 

अक्सर देखा जाता है की जानवरों से सुरक्षा के लिए ग्रामीण खेतो के तार में करंट डाल देते है। जिसके चपेट में आकर पहले भी कई जंगली जानवरों की मौत हो चुकी है। लेकिन जो घटना हुई है वो हादसा है। डीएफओ आलोक बाजपाई ने बताया कि मौके पर वन विभाग की टीम मौजूद है और जांच की जा रही है। यहां किसी तरह का ट्रैप नहीं लगा था। 


 

5379487