Logo
ह्यूमन फ्रेंडली कोबरा इन दिनों चर्चा में चल रहा है। पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले बड़े गिरोह पर्दाफाश किया है। 12वीं की परीक्षा देने वाली छात्र ने की आत्महत्या...

रायपुर- कोरिया जिले में ह्यूमन फ्रेंडली हो चले कोबरा का रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम मंगलवार को ग्राम चारपारा पहुंची। लेकिन ग्रामीणों की उस विषधर पर ऐसी आस्था उपज चुकी थी कि, उन्होंने वन विभाग की टीम को कोबरा का रेस्क्यू करने से रोक दिया। राजधानी रायपुर में पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने रायपुर के होटल शैमरॉक ग्रीन्स और धोतरे मैरिज पैलेस से 4 ड्रग्स सप्लायर्स को पकड़ा है। CBSE 12वीं बोर्ड में सप्लीमेंट्री आने से उदास एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली।  बताया जा रहा है कि, छात्रा जगदलपुर के एक स्कूल से 12वीं की परीक्षा दिलाई थी।

ह्यूम फ्रेंडली कोबरा तालाब से आजाद : प्रशासनिक सख्ती से टूटा अंधविश्वास का जाल, रेस्क्यू कर जंगल में छोड़ा गया : कोरिया जिले में ह्यूमन फ्रेंडली हो चले कोबरा का रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम मंगलवार को ग्राम चारपारा पहुंची। लेकिन ग्रामीणों की उस विषधर पर ऐसी आस्था उपज चुकी थी कि, उन्होंने वन विभाग की टीम को कोबरा का रेस्क्यू करने से रोक दिया। ग्रामीणों ने वनकर्मियों से कहा था कि, गांव के लोग एक समिति बनाकर उसकी देख रेख करेंगे। ग्रामीणों के भारी विरोध के चलते वन विभाग की टीम को बैरंग लौटना पड़ा। इस खबर के बाद कोरिया कलेक्टर विनय लंगेह ने सख्त रुख दिखाते हुए अंधविश्वास के जाल को तुड़वा दिया है। 

ड्रग्स सप्लायरों का बड़ा नेटवर्क फूटा : होटल और मैरिज पैलेस से चार सप्लायर धरे गए, इनमें 1 लड़की भी : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में पुलिस ने ड्रग्स सप्लाई करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने रायपुर के होटल शैमरॉक ग्रीन्स और धोतरे मैरिज पैलेस से 4 ड्रग्स सप्लायर्स को पकड़ा है। कुसुम हिंदुजा और चिराग शर्मा धोतरे मैरिज पैलेस के एक कमरे में पुलिस के हत्थे चढ़े। उनसे पूछताछ से मिली लीड के आधार पर शैमरॉक होटल में छापा मारकर आयुष अग्रवाल और महेश सिंह को पकड़ा गया।

CBSE 12वीं की छात्रा ने दी जान : सप्लीमेंट्री आने से हो गई निराश, चुनरी का फंदा बनाकर पंखे से लटक गई : CBSE 12वीं बोर्ड में सप्लीमेंट्री आने से उदास एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली।  बताया जा रहा है कि, छात्रा जगदलपुर के एक स्कूल से 12वीं की परीक्षा दिलाई थी। सोमवार को रिजल्ट आया तो उसे एक सब्जेक्ट में 3 अंकों से सप्लीमेंट्री आई थी। रिजल्ट से वह उदास हो गई। इसी गम में छात्रा ने अपनी चुनरी का फंदा बनाया और पंखे से लटककर अपनी जान दे दी। 

कत्थक गुरू पद्मश्री से नवाजे गए : रामलाल बरेठ को राष्ट्रीय स्तर पर मिली पहचान, राष्ट्रपति के हाथों हुए सम्मानित : रायगढ़ घराने के प्रसिद्ध कत्थक गुरू रामलाल बरेठ की कला साधना को राष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है। दिल्ली में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु ने उन्हें पद्मश्री से सम्मानित किया गया है। 9 मई को उन्हे राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मु के हाथों देश के तीसरे सबसे बड़े नागरिक के लिए पद्मश्री से नवाजा गया है। पद्मश्री पुरस्कार मिलने से रायगढ़ और बिलासपुर वासियों में खुशी की लहर देखने को मिल रही है। 

ट्रांसफार्मर गोदाम अग्निकांड : रिपोर्ट में 50 करोड़ के नुकसान की पुष्टि, एमडी ने बताया- जल्द होगी कार्रवाई : राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी में बिजली कंपनी के यार्ड में लगी आग की जांच पूरी हो गई है। जिसकी रिपोर्ट जांच समिति ने प्रबंधन को सौंपी है। इस घटना में लगभग 50 करोड़ रुपए के नुकसान होने की पुष्टि हुई है। इधर, बिजली कंपनी के एमडी ने कहा कि, रिपोर्ट के आधार पर जल्द कार्रवाई की जाएगी। 

5379487