Logo
गृहमंत्री शाह ने साय सरकार की तारीफ करते हुए मारे गए नक्सलियों का ब्यौरा दिया। लोग पानी पीने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। 

रायपुर- नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने साय सरकार की तारीफ करते हुए मारे गए नक्सलियों का ब्यौरा दिया। साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कांग्रेस का बुरा समय बता दिया। जिस पर सियासत तेज हो गई है। जिसके बाद सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया है। सरकार लोगों को पानी उपलब्ध कराने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है। जल जीवन मिशन के तहत हर गांव में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन लोग पानी पीने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। 

गुरुवार की बड़ी खबरें 

नक्सल ऑपरेशन पर राजनीति तेज : ताम्रध्वज बोले- आदिवासी हो रहे गोलियों का शिकार, सांसद सोनी ने पूछा- गृहमंत्री रहते क्या किया बताएं : छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने साय सरकार की तारीफ करते हुए मारे गए नक्सलियों का ब्यौरा दिया। साथ ही कांग्रेस पर भी निशाना साधते हुए कांग्रेस का बुरा समय बता दिया। जिस पर सियासत तेज हो गई है, पूर्व गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने बीजेपी सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि, राज्य की बीजेपी सरकार अपनी नक्सल नीति बता नहीं रही हैं और आदिवासी सुरक्षाबलों की गोलियों का शिकार हो रहे हैं। उनके बयान पर सांसद सुनील सोनी ने पलटवार करते हुए कहा कि, ताम्रध्वज साहू का गृहमंत्री के रूप में पांच साल तक कोई रोल था? पहले ये स्पष्ट करें। 

शाह की तारीफ पर साय का आभार : सीएम ने कहा- विपक्ष की नक्सल समर्थक सियासत से ही 'उनको' मिलती है ताकत : छत्तीसगढ़ में नक्सल ऑपरेशन को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने साय सरकार की तारीफ करते मारे गए नक्सलियों का ब्यौरा दिया। जिसके बाद सीएम विष्णुदेव साय ने ट्वीट कर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का आभार जताया है। सीएम श्री ने अपने X अकॉउंट पर लिखा कि, आपके इस विश्वास के लिये हम आभारी हैं माननीय गृह मंत्री जी। आपके कुशल मार्गदर्शन में हम नक्सल समस्या के स्थायी समाधान की तरफ आगे बढ़ रहे हैं। 

मूणत ने पुरी में संभाला मोर्चा : बोले- ओडिशा की जनता रामभक्तों के साथ, भगवान जगन्नाथ के आशीर्वाद से बनेगी भाजपा की सरकार : छत्तीसगढ़ में मतदान सम्पन्न होने के बाद राज्य के दिग्गज भाजपा नेताओं ने ओडिशा में मोर्चा संभाल लिया है। ओड़िशा में लोकसभा चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव भी हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार के पूर्व मंत्री और सीनियर विधायक, भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने ओडिशा की सबसे चर्चित सीटों में से एक पुरी लोकसभा में मोर्चा संभाल लिया है। भाजपा संगठन ने उन्हें पुरी विधानसभा सीट पर प्रचार-प्रसार का जिम्मा सौंपा है। 

लोगों को चिढ़ा रही खाली टंकी : भीषण गर्मी में लोग बूंद-बूंद को तरस रहे, जल जीवन मिशन है कि पूरा होता ही नहीं : सरकार लोगों को पानी उपलब्ध कराने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही है। जल जीवन मिशन के तहत हर गांव में पेयजल उपलब्ध कराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है। लेकिन सूरजपुर जिले में आज भी कई ऐसे गांव हैं जहां लोग पीने के पानी के लिए संघर्ष कर रहे हैं। ग्रामीण कई किलोमीटर चल कर पानी ला रहे हैं।

मजदूरों को बनाया बंधक : सूचना मिलने पर 13 को कर्नाटक से जगदलपुर लाया गया, 6 अब भी फंसे : बस्तर जिले में स्थित दरभा ब्लाक के रहने वाले 19 मजदूरों को बंधक बना लिया गया था। जिसकी सूचना मिलने पर जिला कलेक्टर ने मजदूरों को सुरक्षित निकालने के लिए टीम को कार्नाटक और तेलंगाना पहुंचाया गया। इसके बाद कर्नाटक से 13 मजदूरों को सुरक्षित जगदलपुर लाया गया है। 

5379487