Logo
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीजापुर प्रवास पर रहेंगे। बीजापुर को करीब 540 करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की सौगात देंगे। दंतेवाड़ा में नवनिर्मित मंदिर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की छोटी-बड़ी सभी खबरें रोजाना हमारे ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'सीजी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और छत्तीसगढ़ की हर खबर से अपनी जानकारी बढ़ाएं।

शुक्रवार की बड़ी खबरें

बीजापुर दौरे पर सीएम साय 

छत्तीसगढ़ में सरकार बनने के बाद आज पहली बार मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीजापुर प्रवास पर रहेंगे। दोपहर  2 बजे बीजापुर पहुंचेंगे। प्रवास के दौरान सेंट्रल लाइब्रेरी में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। मिनी स्टेडियम में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। साथ ही नक्सल पीड़ित परिवारों को रोजगार और तेंदूपत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम में शामिल होंगे। आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय बीजापुर को करीब 540 करोड़ रुपयों के विकास कार्यों की सौगात देंगे। सीएम आज 228.53 करोड़ के कार्यों का भूमिपूजन और 3 15.03 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे। 

दंतेवाड़ा में नवनिर्मित मंदिर कॉरिडोर का करेंगे उद्घाटन

मुख्यमंत्री साय नवरात्रि के दूसरे दिन दंतेवाड़ा के दौरे पर रहेंगे। दंतेश्वरी मन्दिर में दर्शन के साथ ही नवनिर्मित मंदिर कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे। 167 करोड़ 21 लाख रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे।

छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा जारी 

छत्तीसगढ़ लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा का दौर जारी है। उप मुख्यमंत्री अरुण साव लोक निर्माण विभाग के कार्यों की समीक्षा करेंगे। बिलासपुर संभाग के जिलों में सड़क, भवन और पुल के निर्माण और संधारण कार्यों की प्रगति की समीक्षा करेंगे। दोपहर दो बजे रायपुर से सड़क मार्ग से बिलासपुर के लिए रवाना होंगे। साव शाम चार बजे बिलासपुर में लोक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता कार्यालय में विभागीय कार्यों की समीक्षा करेंगे। 

कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

छत्तीसगढ़ कांग्रेस की आज प्रेस कॉन्फ्रेंस होगी। कांग्रेस PCC चीफ दीपक बैज प्रेस कांफ्रेंस करेंगे। न्याय यात्रा और प्रदेश के बिगड़ते कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा करेंगे। दोपहर 1 बजे राजीव भवन में कांग्रेस नेता-कार्यकर्ता पत्रकार वार्ता होगी। 

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष की हुई नियुक्ति

छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग अध्यक्ष की नियुक्ति हुई। नेहरू निषाद पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष बनें। भाजपा मछुआरा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक हैं। पिछड़ा वर्ग और अल्पसंख्यक विकास विभाग ने आदेश जारी किया है। 

नो योर आर्मी कार्यक्रम का आयोजन 

रायपुर में 5 और 6 अक्टूबर को नो योर आर्मी कार्यक्रम का आयोजन होगा। कार्यक्रम में शामिल होने जवानों टोली कुछ ही देर में पहुंचेगी। रेलवे स्टेशन में जवानों का भव्य स्वागत किया जाएगा। अधिकारी और महिलाओं की टीम जवानों के स्वागत के लिए रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। 

शारदीय नवरात्रि पर्व का आज दूसरा दिन 

शारदीय नवरात्रि पर्व का आज दूसरा दिन है। माँ दुर्गा के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की पूजा हुई। दृढ़ संकल्प और समर्पण के प्रतीक के रूप में की माँ ब्रह्मचारिणी की पूजा की जाती है। मंदिरों में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी हुई है। 

5379487