Logo
राज्योत्सव 2024 को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। एयरपोर्ट में पार्किंग के लिए नया शुल्क जारी किया गया है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की छोटी-बड़ी सभी खबरें रोजाना हमारे ध्यान में होती हैं। हरिभूमि न्यूज के खास सेगमेंट 'सीजी की बड़ी खबरें' में आपको समाचार दुनिया से जुड़ी हर गतिविधि का अपडेट आसान भाषा में मिलेगा। तो चलिए समाचार की दुनिया में अपडेट रहें और छत्तीसगढ़ की हर खबर से अपनी जानकारी बढ़ाएं।

रविवार की बड़ी खबरें 

राज्योत्सव 2024 को लेकर तैयारियां तेज

राज्योत्सव 2024 को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। अटलनगर नवा रायपुर में 4 से 6 नवंबर तक राज्योत्सव का आयोजन होगा। राज्योत्सव के अवसर पर नवा रायपुर में 10 हजार दीप प्रज्ज्वलित किए जाएंगे। आम जनता के आने जाने के लिए बस की सुविधा उपलब्ध रहेगी। संस्कृति संध्या में बॉलीवुड सिंगर शान, नीति मोहन, इंडियन आइडल विजेता पवनदीप और अरुनिदिता आकर्षण का केंद्र होंगे। 6 नवंबर समापन के दिन राज्य अलंकरण समारोह होगा। शिल्पग्राम, फूड कोर्ट, फैन पार्क भी आकर्षण का केंद्र होंगे। 

एयरपोर्ट में पार्किंग के लिए नया शुल्क जारी

एयरपोर्ट में पार्किंग के लिए नया शुल्क जारी किया गया है। अब आधा घंटे की कार पार्किंग के लिए 40 रुपए  देने होंगे। पहले आधे घंटे कार पार्किंग के लिए 20 रुपए लिए जाते थे। प्रीमियम कारों के लिए 100 रुपए, टेंपो, SUV मिनी बस के लिए 80 रुपए लिए जाएंगे। फ्री पिकअप ड्रॉप के लिए 5 मिनट का समय दिया गया है। वहीं 24 घंटे के कार पार्किंग के लिए 195 रुपए और प्रीमियम कार की पार्किंग के लिए 390 रुपए देने होंगे। पार्किंग शुल्क का उल्लंघन करने पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। 28 अक्टूबर से नई दरे लागू होंगी। 

सीएम साय विभिन्न कार्यक्रमों में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सबसे पहले पूज्य कधघोर भवन प्रियदर्शनी नगर जाएंगे। पीएम मोदी के मन की बात सुनेंगे। 11.45 बजे जशपुर के कंडोरा जाएंगे। दोपहर एक 1.15 बजे रौतिया समाज के कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे वार्षिक महासम्मेलन (करमा उत्सव) कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 4.15 बजे तक सीएम हाउस लौटेंगे। 

डीप्टी सीएम अरुण साव लोरमी दौरे पर 

डीप्टी सीएम अरुण साव आज लोरमी का दौरा करेंगे। लोरमी में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होंगे। सुबह 9.30 बजे सड़क मार्ग से लोरमी के लिए रवाना हुए। कारीडोंगरी में मनियारी नदी पर उच्च स्तरीय पुल का शिलान्यास करेंगे। दोपहर डेढ़ बजे कारीडोंगरी से नवरंगपुर जाएंगे। नवरंगपुर में लोनिया (चौहान) सामाजिक सम्मेलन और भवन लोकार्पण कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम 6 बजे विधायक कार्यालय में क्षेत्रवासियों से मुलाकात करेंगे। रात 8 बजे कबीर भवन में आयोजित हास्य कवि सम्मेलन में शामिल होंगे। 

पीसीसी चीफ दीपक बैज की प्रेसवार्ता 

पीसीसी चीफ दीपक बैज आज प्रेसवार्ता करेंगे। कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में दोपहर 12 बजे प्रेसवार्ता करेंगे। बलरामपुर दौरे को लेकर प्रेसवार्ता कर सकते हैं। अन्य विषयों को लेकर भी बातचीत हो सकती है। 

5379487