Logo
CG, 12 फरवरी की प्रमुख खबरें : कोरबा में भाजपाइयों ने राहुल गांधी की यात्रा का विरोध किया। सूरजपुर में करेंगे आमसभा। आज से सदन में बजट पर सामान्य चर्चा की शुरुआत होगी।

कोरबा। कोरबा में भाजपाइयों ने राहुल गांधी की यात्रा का विरोध किया। भैसमा में रोड शो के दौरान राहुल गांधी वापस जाओ और जय श्री राम का नारा लगाकर उनका विरोध किया गया। भाजपाइयों ने कहा कि, बहुसंख्यक धर्म के साथ अन्याय कर किसके लिए न्याय मांग रहे हैं। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं। 

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

भाजपा ने चला बड़ा दांव : रायगढ़ के राजा चक्रधर सिंह के पोते को बनाया राज्यसभा का उम्मीदवार, 27 फरवरी को वोटिंग : 
छत्तीसगढ़ में बीजेपी ने राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को अपना राज्यसभा उम्मीदवार बनाया है। इनके अलावा बीजेपी ने 14 राज्यसभा सीटों के लिए भी प्रत्याशियों  की घोषणा कर दी है। छत्तीसगढ़ से राज्यसभा सांसद सरोज पांडेय का कार्यकाल इसी वर्ष अप्रैल में खत्म होने वाला है। चुनाव आयोग ने राज्यसभा चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। छत्तीसगढ़ के साथ ही 15 राज्यों के लिए चुनाव 27 फरवरी को होगा। इसके लिए सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान होगा जिसके लिए नामांकन की आखिरी तिथि 15 फरवरी तय की गयी है। 

CGPSC में शामिल हो पत्रकारिता : जनसंचार संघ का शिक्षा मंत्री को आवेदन, प्राध्यापक भर्ती में पत्रकारिता विषय को शामिल करेंजनसंपर्क विभाग के पदों पर भर्ती परीक्षा पाठ्यक्रम में पत्रकारिता विषय को शामिल करने की मांग उठी है। इसे CG PSC के सहायक प्राध्यापकों की भर्ती सूची में सम्मिलित करने की मांग की गई है। इसके लिए पत्रकारिता और जनसंचार संघ ने शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल को आवेदन भेजा है। 

स्मार्ट सिटी के कामों में गड़बड़ी : मूणत के सवालों पर जांच का ऐलान, चौपाटी की भी होगी विभागीय जांच :  छत्तीसगढ़ विधानसभा में वरिष्ठ भाजपा विधायक राजेश मूणत ने सोमवार को ध्यानाकर्षण के जरिए रायपुर स्मार्ट सिटी के कामों में गड़बड़ी का मुद्दा का उठाया। सवालों का जवाब देते हुए मंत्री ओपी चौधरी ने समार्ट सिटी रायपुर के कई कामों की जांच कराने का ऐलान किया। 

Education : 25 किलोमीटर साइकिल चलाकर परीक्षा दिलाने पहुंचेंगे छात्र, केंद्र तक पहुंचने में लग जाएंगे डेढ़ घंटे :  वार्षिक परीक्षा के नजदीक आते ही छात्र अच्छे अंक से उत्तीर्ण होने तैयारियों में जुट जाते हैं, लेकिन दूरस्थ वनांचलों के छात्रों के समक्ष पहली चुनौती अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होना नहीं, बल्कि परीक्षा केंद्र तक पहुंचना है। प्रदेश में कई ऐसे क्षेत्र हैं, जहां छात्रों को कई किमी की दूरी तय करके परीक्षा दिलाने जाना होगा। गरियाबंद जिले के दूरस्थ वनांचल में स्थित शासकीय हाईस्कूल के सैकड़ों बच्चों को परीक्षा देने पहले 10-15 किलोमीटर साइकिल चलाकर स्कूल पहुंचना होगा। इसका मुख्य कारण हाईस्कूल एवं हायर सेकंडरी स्कूलों की संख्या के अनुपात में परीक्षा केंद्रों की कमी है।

भारत जोड़ो न्याय यात्रा : भाजपाइयों ने वापस जाओ...जय श्री राम के लगाए नारे, आज सूरजपुर पहुंचेगी राहुल की यात्रा : भारत जोड़ो न्याय यात्रा रायगढ़ से शुरू होकर कोरबा की तरफ पहुंच रही थी। इसी बीच यात्रा के विरोध में भाजपाइयों ने राहुल गांधी वापस जाओ...जय श्री राम के नारे लगाए और रोड शो के दौरान सड़कों पर तमाशा करते हुए नजर आए...भाजपाइयों का कहना है कि, राहुल गांधी बहुसंख्यक धर्म के साथ अन्याय करने के बाद किसके लिए न्याय मांग रहे हैं। 

5379487