Logo
छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र के बजट का आज आठवां दिन है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल दिल्ली रवाना हुए। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। 

रायपुर। कुछ दिन पहले चुनाव आयोग ने 56 राज्यसभा सीटों पर चुनाव तारीखों का ऐलान  किया था। उस वक्त राजा देवेंद्र प्रताप सिंह को राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया था। अब राज्यसभा प्रत्याशी देवेंद्र प्रताप सिंह विधानसभा पहुंच गए हैं। राज्यसभा पहुंचकर उन्होंने नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं। 

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

मशीन में फंसकर मजदूर की मौत: 18 साल की लड़की ईंट भट्ठी में करती थी काम, जांच में जुटी पुलिस... : छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के ग्राम पंचायत कोट में संचालित फ्लाई ऐश ईंट भट्टे में काम कर रही 18 साल की लड़की की मशीन में फंसकर मौत हो गई। 

देवेंद्र प्रताप सिंह पहुंचे विधानसभा: 40 प्रस्तावकों की मौजूदगी में किया नामांकन दाखिल, पिता भी रहे चुके हैं राज्यसभा सदस्य : नामांकन दाखिल करने के बाद देवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि, जब नाम की घोषणा हुई मुझे कोई भी जानकारी नहीं थी। मीडिया से मुझे पता चला तो बड़ा आश्चर्य हुआ, विश्वास नहीं हुआ कि छोटे से कार्यकर्ता को बीजेपी इस जगह पर पहुंचा देगी। 

बड़ी गोतस्करी पकड़ी गई : रायपुर में गोरक्षकों ने 100 गायों से भरा कंटेनर पकड़ा, 15 मृत मिलीं, विधानसभा में हंगामा : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गो तस्करी का एक बड़ा मामला उजागर हुआ है। गोसेवको ने जान पर खेल कर मवेशियों से भरे कंटेनर को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि,  कंटेनर में करीब 100 गायें मिली हैं। जिनमें से 15 गायों की मौत हो चुकी है, वहीं ज्यादातर बेहद कमजोर हो गई हैं। गायों से भरा कंटेनर अमानाका थाना क्षेत्र में पकड़ी गई है। 

धरसीवां क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग : विधायक शर्मा ने उठाए सवाल, कृषि भूमि को आवासीय में बदलने के 232 प्रकरण मिले :  छत्तीसगढ़ विधानसभा सत्र की कार्रवाई जारी है। सत्र के दौरान धरसींवा क्षेत्र में अवैध प्लाटिंग का मामला सदन में गूंजा है। जिसे धरसींवा विधायक अनुज शर्मा ने उठाया है। इस मुद्दे को लेकर राजस्व मंत्री टंकराम वर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि, धरसींवा में अवैध प्लाटिंग की शिकायत में कार्रवाई की जा रही है। अब तक कृषि भूमि के आवासीय भूमि में परिवर्तन के 232 प्रकरण मिले हैं। 

CH Govt hbm ad

Latest news

5379487