Logo
छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज नवां दिन है। आज भी सदन में हंगामेदार कार्रवाई होगी। 18 फरवरी को तीसरी ट्रेन होगी अयोध्या के लिए रवाना होगी। 

रायपुर।  छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में आज पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के दौरान चलाई गई ग्रामीण औद्योगिक पार्क ( रीपा ) योजना को लेकर सवाल पर सवाल दागे गए। प्रश्‍नकाल के दौरान सत्‍तापक्ष के सदस्‍यों की मांग पर मंत्री विजय शर्मा ने रीपा योजना पर हुए खर्च की ऑडिटर जनरल से ऑडिट कराने और मुख्य सचिव की अध्‍यक्षता में भौतिक सत्‍यापन कराने की घोषणा की है। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं। 

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

कैंप पर नक्सली हमला : आज ही खुले कैंप पर नक्सलियों ने UBGL फेंके, जवानों ने दिया मुंहतोड़ जवाब : 
एक बार फिर से बीजापुर में नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला कर दिया। हमले में नक्सलियों ने बड़ी संख्या में BGL (बैरेल ग्रेनेड लॉन्चर) दागे हैं। जवानों की जवाबी कार्रवाई में नक्सली भाग निकले। 

राशनकार्ड बनवाने की तारीख बढ़ी : 25 फरवरी तक कर सकते हैं आवेदन, ऑनलाइन आवेदन के लिए एप तैयार... सभी 77 लाख राशनकार्डों के नवीनीकरण का काम 25 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। अब ऑनलाइन आवेदन 25 फरवरी तक होगा। खाद्य मंत्री दयालदास बघेल के निर्देश पर यह आदेश जारी किया गया है। 

इंसान बने हैवान : दो युवकों को पांच बदमाशों ने फावड़े और बत्तों से पीटा, एक की जान गई, दूसरा गंभीर : सड़क पर से मलबा हटाने को लेकर विवाद हुआ। इसके बाद दो युवकों पर फावड़ा से हमला किया गया। हमले में एक युवक की मौत हो गई और दूसरे की हालत गंभीर है। 

डा. रमन हुए नंद के मुरीद : पहली बार जीतकर आईं चातुरी का चातुर्यता भरा सवाल भा गया, जमकर की तारीफ : छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र में गुरुवार को अध्यक्ष डा. रमन सिंह ने कांग्रेस विधायक चातुरी नंद की जोरदार तारीफ की। 

निजी स्कूलों की मनमानी : नहीं मनाया मातृ-पितृ दिवस, 10 स्कूलों को कारण बताओ नोटिसप्रदेश के सभी स्कूलों में मातृ-पितृ पूजन दिवस को बड़े उल्लास के साथ मनाया गया है। लेकिन बस्तर जिले के कुछ ऐसे स्कूल हैं जहां इस पर्व को मनाना छोड़कर प्रबंधन ने बच्चों की छुट्टी कर दी। 

'रीपा' में गड़बड़ी: मंत्री का बड़ा ऐलान- AG करेंगे ऑडिट, सीएस कराएंगे जांच, बंद नहीं होगी योजना : प्रश्‍नकाल के दौरान सत्‍तापक्ष के सदस्‍यों की मांग पर मंत्री विजय शर्मा ने रीपा योजना पर हुए खर्च की ऑडिटर जनरल से ऑडिट कराने और मुख्य सचिव की अध्‍यक्षता में भौतिक सत्‍यापन कराने की घोषणा की है। 

ट्रांसफर : कई जिलों में एएसपी और डीएसपी बदले.... पढ़िए जारी आदेश :  गृह विभाग ने ASP और DSP की बदली के आदेश जारी किया हैं। जिसके तहत 14 अधिकारियों का तबादला किया गया है।

सिटी बसें बनीं कबाड़ : सिर्फ 2 चल रहीं, 8 खड़ी ही रह गईं...फिर से इनको सड़क पर लाने की कवायद शुरू : बस्तर जिले के लिए आई 10 सिटी बसें कबाड़ बन गई हैं। बसों के कबाड़ में तब्दील हो जाने के बाद प्रशासन और निगम की नींद टूटी है।

मंत्री ने स्वीकारा: पुलिसकर्मियों के वेतन-भत्ते हैं कम, पुनरीक्षण के लिए बन रही है समिति प्रश्नकाल के दौरान पुलिसकर्मियों के वेतन-भत्तों का मामला उठा। कांग्रेस विधायक चातुरी नंद ने पूछा कि, पुलिसकर्मियों को वेतन- भत्ते और सुविधाओं को लेकर क्या किया गया। इस पर गृहमंत्री विजय शर्मा ने जवाब देते हुए माना कि, पुलिसकर्मियों के वेतन और भत्ते कम हैं। 

दुष्कर्मी गिरफ्तार : जंगल में ले जाकर मारपीट के बाद की जबरदस्ती, महीनो से था फरार : पुलिस ने दुष्कर्म के फरार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पिछले कई महीनों से पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई थी। 

स्वाद ऐसा भाया मार्केट से दोगुनी कीमत में आर्डर : रविवि का 'लड्डू मोह', कभी 98, तो कभी 59 रुपए में की खरीदी: रविवि ने 26 जनवरी के कार्यक्रम के लिए एक निजी होटल से दोगुनी कीमत में लड्डू मंगवा लिए। चौंकाने वाली बात यह है कि, रविवि को बार के बूंदी के यह लड्डू इतने भा गए कि वह इसे मार्केट से दौगुने दाम पर खरीदने को तैयार हो गया। 

Rajya Sabha Election: राज्यसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी नहीं उतारने पर चंद्राकर बोले- अंतर्कलह और कांग्रेस आपस में भाई-भाई :राज्यसभा चुनाव के लिए कांग्रेस अपने दल से किसी भी प्रत्याशी नहीं उतार रही है। इस मामले को लेकर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। 

CG Crime News: एक दिन में तीन हत्याएं, तीनों मर्डर एक ही तरह से किए गए : पुरानी रंजिश के चलते एक युवक ने एक 9 साल के बच्चे को मौत घाट उतार दिया। 

आस्था स्पेशल ट्रेन : 18 को तीसरी ट्रेन होगी रवाना, बिलासपुर से अयोध्या जाएगी : श्री राम लला के दर्शन करने के लिए 18 फरवरी को तीसरी ट्रेन बिलासपुर से अयोध्या के लिए रवाना होगी। आस्था स्पेशल ट्रेन को मोदी की गारंटी के तहत चलाया जा रहा है। 

वैवाहिक निमंत्रण : विशेष अतिथि के तौर पर छपा मंत्री का नाम, देखिए स्पेशल कार्ड : एक वैवाहिक निमंत्रण का कार्ड इसलिए चर्चा में है कि, इस कार्ड में वर-वधु और परिवार के सदस्य के अलावा विशेष अतिथि के तौर पर प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री श्यामबिहारी जायसवाल का नाम भी छपा है। 

Rajya Sabha Election: कांग्रेस ने प्रत्याशी नहीं उतारने का लिया फैसला, डॉ. महंत बोले- अपने दल से किसी को खड़ा नहीं करेंगे : छत्तीसगढ़ में राज्यसभा चुनाव को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए किसी भी प्रत्याशी को मैदान में नहीं उतारने का फैसला लिया है।

चुनाव से पहले सियासी फेरबदल : कांग्रेस के दो पूर्व विधायक आज भाजपा में होंगे शामिल, सीएम साय दिलाएंगे सदस्यता :  लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। उनके दो पूर्व विधायक आज भाजपा में शामिल होंगे।

बजट सत्र का आज नवां दिन : गृह, वाणिज्य और उद्योग विभाग पर उठेंगे सवाल, बाघ की मौत का मामला गरमाएगा... छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज नवां दिन है। सदन की कार्रवाई हंगामेदार हो सकती है। सदन में गृह, वाणिज्य और उद्योग विभाग के सवाल पूछे जाने वाले हैं।

5379487