Logo
छत्तीसगढ़ में वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री लखन लाल देवांगन को नई जिम्मेदारी मिली। कांग्रेस की महत्वपूर्ण प्रेस वार्ता आज दोपहर 3 बजे राजीव भवन में होगी।

रायपुर। देश में सात चरणों में चुनाव होंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होगा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कांकेर, राजनांदगांव, महासमुंद लोकसभा क्षेत्र और तीसरे चरण में शेष 7 सीटों पर 7 मई को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा। इसका मतलब यह कि प्रदेश के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में तीन चरणों में मतदान होगा। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

छत्तीसगढ़ में तीन चरणों में मतदान : 19 अप्रैल को बस्तर में मतदान, और कब कहां मतदान, पढ़िए... देश में सात चरणों में चुनाव होंगे। 19 अप्रैल को पहले चरण का चुनाव होगा। छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर लोकसभा क्षेत्र, दूसरे चरण में 26 अप्रैल को कांकेर, राजनांदगांव, महासमुंद लोकसभा क्षेत्र और तीसरे चरण में शेष 7 सीटों पर 7 मई को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, कोरबा, जांजगीर, रायगढ़ और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र में मतदान होगा। इसका मतलब यह कि प्रदेश के सभी 11 लोकसभा क्षेत्रों में तीन चरणों में मतदान होगा।

भाजपा का पोस्टर वार : बैज को बताया 'धर्मांतरण स्पेशलिस्ट', टिकट मांगते दिखाया : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की ओर से घोषित प्रत्याशियों और संभावित प्रत्याशियों के खिलाफ पोस्टर वार छेड़ रखा है। घोषित छह प्रत्याशियों के बाद आज शनिवार को बस्तर से संभावित प्रत्याशी पीसीसी चीफ दीपक बैज की बार आई। भाजपा के पोस्टर में उन्हें ‘धर्मांतरण स्पेशलिस्ट’ करार दिया है। जारी कार्टून में जिसमें वे धार्मिक चिन्ह क्रास लिए हुए कह रहे हैं कि, अगर उन्हें प्रत्याशी बनाया गया तो वे धर्मान्तरण का रिकार्ड तोड़ देंगे। 

बीजापुर में मुठभेड़ : घने जंगलों में इकट्ठा हुए नक्सली, गोलीबारी में दो माओवादी ढेर : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में शुक्रवार की देर शाम एक बार फिर पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में जवानों ने 2 नक्सलियों को मार गिराया है। मारे गए नक्सलियों की लाश के साथ हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। इतना ही नहीं जवानों ने नक्सलियों के कैंप को भी ध्वस्त किया है। 

ग्रीन कॉरिडोर सर्विस : रायपुर के चौराहों पर एंबुलेंस पहुंचते ही जलेगी हरी बत्ती, जल्दी हॉस्पिटल पहुंचेंगे मरीज : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एंबुलेंस ग्रीन कॉरिडोर सर्विस की शुरुआत हो गई है। इस तकनीक के तहत चौक-चौराहों पर एंबुलेंस पहुंचते ही सिग्नल ग्रीन हो जाएंगे। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने नगर निगम और यातायात पुलिस के साथ मिलकर यह पहल की है। इससे कम से कम समय में मरीजों को अस्पताल पहुंचाया जा सकेगा।

कांग्रेस का जवाबी पोस्टर वार : भाजपा को वाशिंग मशीन और चिंतामणि महाराज को बताया ताजा धुला हुआ... : लोकसभा चुनाव के लिए घोषित कांग्रेस प्रत्याशियों के खिलाफ चलाए जा रहे भाजपा के पोस्टर वार के जवाब में अब कांग्रेस ने भी पोस्टर जारी करना शुरू कर दिया है। प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख सुशील शुक्ला ने एक पोस्टर जारी कर सरगुजा लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी चिंतामणि महाराज को ताजा धुला बताया है। साथ में बीजेपी को वाशिंग मशीन करार दिया है।

5379487