Logo
लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियां तेज हो गई हैं। छत्तीसगढ़ में कुछ दिन गर्मी से राहत रहेगी। रायपुर समेत कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। विस्फोटक पदार्थ की चपेट में आने से एक बच्चा घायल हो गया। 3 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी।

रायपुर। रायपुर रेलवे स्टेशन में जीएसटी ने छापा मारा है। दरअसल, टीम ने सन शाइन कैटर्स और टू व्हीलर पार्किंग में रेड मारी है। फिलहाल दोनों ही जगहों पर अधिकारी जांच कर रहे हैं। सूचना मिली है कि, सन शाइन कैटर्स के करीबी के दुर्ग स्थित ठिकाने में भी छापा पड़ा है। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि की पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में सोमवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

रेलवे स्टेशन में जीएसटी का छापा : सनशाइन केटर्स और टू व्हीलर पार्किंग में चल रही छानबीन : रायपुर रेलवे स्टेशन में जीएसटी ने छापा मारा है। दरअसल, टीम ने सन शाइन कैटर्स और टू व्हीलर पार्किंग में रेड मारी है। फिलहाल दोनों ही जगहों पर अधिकारी जांच कर रहे हैं। सूचना मिली है कि, सन शाइन कैटर्स के करीबी के दुर्ग स्थित ठिकाने में भी छापा पड़ा है। 

विस्फोट की चपेट में आया बच्चा: फायरिंग रेंज में खेलते-खेलते विस्फोटक की चपेट में आया, पिता का रो-रोकर बुरा हाल : छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले के लालबाग थाना क्षेत्र में ग्राम तिलईरवार स्थित ओपन फायरिंग की गई है। जहां पर विस्फोटक फटने की वजह से 10 साल के बच्चे के हाथ के चिथड़े उड़ गए। जब उसे घायल अवस्था में मेडिलक कॉलेज हॉस्पिटल पहुंचाया गया तो डॉक्टिरों ने कहीं ओर के लिए रिफर कर दिया। जिसके बाद उसे किसी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहां से भी बेहतर इलाज के नाम पर राजधानी रायपुर रेफर कर दिया गया है।

बैंक कर्मचारी के घर घुसा चोर: पत्नी ने वाशिंग मशीन में रखे थे गहने, मोबाइल समेत जेवर कर दिया पार : अक्सर महिलाएं अपने गहने को घर के लॉकअप में रखती हैं। लेकिन इसके बावजूद आए दिन चोर घरों में घुसकर चोरी कर ले जाते हैं। इसलिए राजधानी रायपुर में रहने वाले बैंक कर्मचारी की पत्नी ने चोरी की डर से जेवर को वाशिंग मशीन में छिपा दिया था। ताकी किसी को ये न लगे की इसमें भी गहने हो सकते हैं। इतना कुछ करने के बाद भी चोर इतना चालाक था कि उसने बैंक कर्मचारी की पत्नी के वाशिंग मशीन में छिपाए गहने पार कर लिए। 

बघेल पर FIR : बृजमोहन बोले- यह भाजपा की साजिश नहीं, 'महादेव' का प्रकोप है : छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के पहले एक बार फिर महादेव बेटिंग एप की गूंज सुनाई देने लगी है। पूर्व सीएम भूपेश बघेल के उपर ईडी की FIR दर्ज होने के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसे बीजेपी की साजिश बताया था। सोमवार को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि, महादेव का प्रकोप कांग्रेस पार्टी और पूर्व सीएम पर अब दिखाई देने लगा है।

बाल मजदूरी : वाह री शिक्षा व्यवस्था, स्कूली बच्चे पढ़ने की बजाय सायकिल से ढो रहे लकड़ियां : छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के वाड्रफनगर में स्कूली बच्चों से सायकल के माध्यम से जलाऊ लकड़ी ढूलवाने का मामला सामने आया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, एकलव्य विद्यालय चांचीडांड के कैंपस में बच्चे लकड़ी को लेकर जा रहे हैं। 

शिवनाथ के तट पर पलटी बस: छट्ठी में शामिल होने जा रहे थे, 45 में से 28 यात्री घायल...इनमें 8 गंभीर : सिमगा शिवनाथ नदी के पास अनियंत्रित होकर एक बस पलट गई, हादसे के दौरान बस में 45 लोग सवार थे। जिनमें से 28 लोग घायल हो गए हैं। वहीं 8 की हालत गंभीर बताई जा रही है। इन्हें रायपुर मेकाहारा के लिए रिफर किया गया है। बता दें, यह सभा यात्री छठी कार्यक्रम में ग्राम मटका से ग्राम कामता जा रहे थे। यह पूरी घटना बेमेतरा थाना क्षेत्र के सिमगा के पास शिवनाथ नदी के पास की है। 

यहां सप्ताहभर पहले ही उड़े रंग-गुलाल: धूम-धाम से मनाई जा रही होली, पूर्वजों की बनाई परंपरा को आगे बढ़ा रहे ग्रामीण : अपनी अनूठी परम्परा को निभाते हुए कुरुद ब्लॉक के ग्राम सेमरा (सिलौटी) में पहले दिन होलिका दहन किया गया। आज दूसरे दिन रंग गुलाल के साथ त्यौहार मनाया जाएगा। पूरे देश मे मनाएं जाने वाले होली पर्व के एक सप्ताह पहले ही रंगों में सराबोर होने के लिए ग्रामीणों के अलावा आसपास के ग्रामीणजन भी पहुंचे हुए है। 

मृतका के नाम पर पहुंच रही राशि: 'महतारी वंदन योजना' में दस्तावेज़ के साथ फर्जी हस्ताक्षर किया गया, क्या जिम्मेदारों पर होगी कार्रवाई : छत्तीसगढ़ के कोटा में आर्थिक स्वावलंबन और सशक्तिकरण को बढ़ावा देने की मंशा से प्रदेश सरकार की तरफ से चलाई जा रही "महतारी वंदन योजना" में बड़ी लापरवाही का मामला प्रकाश में आया है। जहां मृतका महिला को पात्र सत्यापित कर जिम्मेदारों को योजना का लाभ पहुंचाया जा रहा है। यह पूरा मामला कोटा विकासखंड अंतर्गत ग्राम पंचायत चपोरा का है। 

5379487