Logo
छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 14वां दिन है। सीएम विष्णुदेव साय आज विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। मूल पदस्थापना शालाओं में शिक्षक वापस लौटेंगे।

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 14वां दिन है। प्रश्नकाल में जर्जर और भवन विहीन स्कूलों का मामला गूंजेगा। विधायक धरमलाल कौशिक सदन में दवाओं में मिलावट का मामला उठाएंगे। पाठ्य पुस्तक निगम में कागज खरीदी में गड़बड़ी का मुद्दा भी उठेगा। आज सदन में 31 ध्यानाकर्षण के मुद्दे उठाएंगे। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं। 

CG में शनिवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  


जीएसटी की बड़ी कार्रवाईः तीन बड़े स्टील कारोबारियों के यहां छापा, करोड़ों की वसूली : छत्तीसगढ़ के  जीएसटी प्रवर्तक विंग ने रायपुर के तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं श्याम स्टील इंडस्ट्रीज़, ईश्वर इस्पात और ईश्वर टीएमटी के यहां छापा मारा। प्रवर्तक विंग ने उरला सिलतरा क्षेत्र में स्थित फैक्ट्रियों में जांच की। जांच में पता चला कि, तीन आयरन स्टील उत्पाद निर्माताओं ने 6.75 करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी की है। 

बैगा परिवार की मौत पर हंगामा : विपक्ष ने हत्यारों को संरक्षण देने के लगाए आरोप, गृहमंत्री का मांगा इस्तीफा : छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को बैगा परिवार की मौत के मामले में विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव पेश कर जमकर हंगामा किया। कांग्रेस विधायकों ने स्थानीय विधायक पर हत्या के आरोपियों को संरक्षण देने का आरोप लगाया, जिस पर विधायक ने आक्रामक तेवर दिखाए। 

स्कूल जतन योजना पर उठे सवाल: बृजमोहन बोले- इस योजना में भ्रष्टाचार की इंतहां हुई, कार्रवाई करेंगे तो कोई नहीं बचेगा :  विधानसभा में बजट सत्र के दौरान स्कूल जतन योजना और आयुर्वेदिक दवाओं में एलोपैथिक दवाओं की मिलावट का मामला गूंजा है। विधायक अनिला भेड़िया ने स्कूल जतन योजना के तहत स्वीकृत कार्यों की जानकारी मांगी है।

शोधपीठों पर चंद्राकर के सवाल : मंत्री बोले- इनके गठन का उद्देश्य पूरा नहीं हुआ, कहीं अध्यक्ष ही नहीं तो कहीं कर्मचारी भी नहीं : छत्तीसगढ़ विधानसभा में शुक्रवार को प्रदेश के विश्वविद्यालयों में शोधपीठ का मसला उठा। भाजपा विधायक अजय चंद्राकर ने पूछा- शोधपीठों के अंतर्गत क्या काम हुए, कितना बजट दिया गया? इस पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा- गठन का उद्देश्य पूरा नहीं हुआ।

'महतारी वंदन' के लिए अनूठा आवेदन : फार्म भरकर कहा- मेरे घर कोई महिला नहीं, तो मुझे मिले योजना का लाभ : पद्रेश में 72 लाख से भी अधिक महिलाओं ने इस योजना का लाभ पाने के लिए फार्म भरा है। लेकिन पेंड्रा में एक अनोखा मामला सामने आया है। यहां एक पुरुष ने भी योजना के लिए फार्म भरकर खुद को योजना के लिए पात्र बताया है।

पहले एक्टिंग फिर लूट : चाकू की नोक पर लूटे लाखों के जेवरात और कैश, पढ़िए कैसे लिया झांसे में... लूटेरों ने पहले घर के सामने आपस में लड़ाई की एक्टिंग की। आवाज सुनकर युवक घर के बाहर निकला और उन्हें समझाकर जाने के लिए कहा। पहले तो चोर वहां से जाने लगे बाद में घर में घुसकर चाकू की नोक पर लाखों के जेवरात समेत कैश लूट ले गए।

बीजेपी सांसद को आया धमकी भरा कॉल : दो दिन के अंदर उठाने की कही बात, सांसद ने एसपी से की शिकायत : सांसद संतोष पांडे को पकिस्तान से धमकी भरा फोन कॉल आया है। सांसद की पत्नी के फोन पर अज्ञात नम्बर से कॉल आया था। सांसद को दो दिन में उठाने की धमकी दी गई है। इस फोन कॉल से हड़कंप मच गया है। वहीं सांसद ने एसपी से शिकायत की है।

 

5379487