Logo
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और महाशिवरात्रि  के पर्व पर आज बस्तर के दंतेवाड़ा जिला पहुंचे। प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे राजिम कुंभ 'कल्प' में देश भर से आए साधु-संतों ने शुक्रवार को पेशवाई निकाली। छत्तीसगढ़ शासन ने कई IAS अफसरों के प्रभार में फेरबदल किया है।

पंकज भदौरिया-दंतेवाड़ा। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और महाशिवरात्रि  के पर्व पर आज बस्तर के दंतेवाड़ा जिला पहुंचे। वहां पर हेलीपैड में छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल यूनिट महिला कमांडो ने गार्ड ऑफ आनर दिया। इसके बाद सीएम ने उन महिला कमांडो से मुलाकात की, जो नक्सल इलाके में नक्सलियों से लड़ती हैं। इसके अलावा राज्य में क्या खास होगा, उस पर हरिभूमि के पैनी नज़र रहेगी। अब छत्तीसगढ़ की तमाम छोटी- बड़ी खबरें एक साथ, एक क्लिक पर पढ़ सकते हैं।

CG में मंगलवार को कहां क्या हुआ?  Live updates  

मुख्यमंत्री साय पहुंचे दंतेवाड़ा :  मां दंतेश्वरी का लिया आशीर्वाद फिर नगरवासियों को दी कई बड़ी सौगातें : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस और महाशिवरात्रि  के पर्व पर आज बस्तर के दंतेवाड़ा जिला पहुंचे। वहां पर हेलीपैड में छत्तीसगढ़ पुलिस की स्पेशल यूनिट महिला कमांडो ने गार्ड ऑफ आनर दिया। इसके बाद सीएम ने उन महिला कमांडो से मुलाकात की, जो नक्सल इलाके में नक्सलियों से लड़ती हैं।

कुंभ में शाही स्नान : देश भर से पहुंचे साधु-संतों ने निकाली पेशवाई, नगर भ्रमण कर किया शाही स्नान : प्रदेश के प्रयागराज में चल रहे राजिम कुंभ 'कल्प' में देश भर से आए साधु-संतों ने शुक्रवार को पेशवाई निकाली। पेशवाई में शामिल विदेशी पर्यटक लोगों के आकर्षण का केंद्र रहे। राम नामी समाज के भी अनेक लोग शामिल हुए। नगर भ्रमण करते हुए समस्त साधु-संतों ने शाही स्नान किया। मातृ शोक होने के कारण मंत्री बृजमोहन अग्रवाल स्नान में शामिल नहीं हो सके। उनके बदले स्थानीय विधायक इंद्र साहू ने सम्मिलित होकर संतों का सम्मान किया। 

IAS अफसरों के प्रभार बदले : चंपावत को राजस्व, मुकेश कुमार को सचिव वित्त की जिम्मेदारी : छत्तीसगढ़ शासन ने कई IAS अफसरों के प्रभार में फेरबदल किया है। केंद्रीय प्रतिनियुक्त से लौटे IAS अविनाश चंपावत को सचिव राजस्व एवं आपदा प्रबंधन विभाग दिया गया है। चंपावत को पुनर्वास आयुक्त और भू अभिलेख का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है। वहीं केंद्र में प्रतिनियुक्ति से ही लौटे मुकेश कुमार को सचिव वित्त पदस्थ किया गया है। मुकेश कुमार को सचिव सामान्य प्रशासन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है।

लगातार हत्याओं से बना भय का माहौल : बीजापुर के भाजपाइयों ने गृहमंत्री शाह को चिट्ठी लिखकर मांगी Z श्रेणी की सुरक्षा : छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में लगातार नक्सलियों द्वारा भाजपा नेताओं की हत्या को देखते हुए बीजापुर के भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीनिवास मुदलियार ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को एक पत्र लिखकर जिले के 9 भाजपा नेताओं के लिए Z श्रेणी की सुरक्षा की मांग की है। भाजपा अध्यक्ष ने लिखा है कि, लगातार भाजपा नेताओं की नक्सली हत्या से नेता और कार्यकर्ताओं में भय का माहौल बना हुआ है। इसलिए उन्हें सुरक्षा की सख्त आवश्यकता है। 

ऑयल टैंक में लगी भीषण आग: धुएं का गुबार उठता देख दहशत में आए लोग, फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंचीं : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में स्थित एसईसीएल के सेंट्रल वर्कशॉप के पीछे स्टोर से लगे ऑयल टैंक में भीषण आग लग गई। आग लगते ही चारों तरफ धुएं का गुबार उठने लगा। चारों तरह बाउंड्री वॉल से घिरे क्षेत्र से धुआँ उठता देख पास में स्थित कॅालोनी के लोगों में दहशत फैल गई। इसके बाद इसकी सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी गई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गए। फिलहाल फायर ब्रिगेड की टीम आग में काबू पाने की कोशिश कर रही है। 

कुलेश्वर महादेव में लगा भक्तों का रेला : कुंभ के कारण देश-विदेश से भी पहुंचे श्रद्धालु, 15 दिवसीय मेले का समापन आज :  छत्तीसगढ़ का प्रयागराज कहलाने वाले राजिम के त्रिवेणी संगम में बीचो बीच स्थित कुलेश्वर महादेव मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए सुबह से ही श्रद्धालुओं की लंबी कतारें लगी हुई हैं। पुन्नी मेला से कुंभ 'कल्प' बने राजिम मेले के कारण देश विदेश के श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ गई है। 24 फरवरी से प्रारंभ हुए राजिम कल्प कुंभ का आज शाम समापन होगा। राज्यपाल हरिचंदन, राम आयेंगे गाने की फेम स्वाति मेहुल आज विशेष रूप से शामिल रहेंगे। 

5379487