Logo
शिकायत मिलने पर परिवहन विभाग रायपुर के असिस्टेंट कमिश्नर सीएल देवांगन की टीम ने सोमवार को सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान पता चला कि, सेंटर में फिटनेस का सॉफ्टवेयर ही खराब है। 

महेंद्र विश्वकर्मा-जगदलपुर। बस्तर संभागीय मुख्यालय से लगभग 14 किमी. दूर रायपुर एनएच रोड पर ग्राम घाटलोहंगा में ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर 6 माह पूर्व शुरू किया गया। जिसमें हर माह लगभग 250 यानि 6 माह में डेढ़ हजार वाहनों का फिटनेस किया गया। लेकिन अब खराब सॉफ्टवेयर एवं मनमानी शुल्क को लेकर सेंटर बंद होने की कगार पर है। 

इस पर फिटनेस एवं शुल्क मनमानी लेने की शिकायत परिवहन विभाग रायपुर को मिली, जिससे परिवहन विभाग रायपुर के असिस्टेंट कमिश्नर सीएल देवांगन की टीम ने सोमवार को पहुंच कर सेंटर का बारीकी से निरीक्षण किया। इस दौरान पता चला कि, सेंटर में फिटनेस का सॉफ्टवेयर खराब है और शुल्क मनमानी लिया जा रहा है। टीम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि, मिली शिकायत दुरूस्त है। इस पर जांच कर लगभग 10 दिन में रिपोर्ट मिलेगी। उसके बाद तय होगा कि सेंटर बंद या निलंबित और कितना जुर्माना किया जाएगा। बताया जा रहा है कि आटोमेटेड फिटनेस सेंटर रायपुर एवं बिलासपुर को स्वचालित परीक्षण स्टेशन की मान्यता, विनियमन और नियंत्रण नियम के 185 के तहत निलंबित किया गया था। 

Jagdalpur Automated Fitness Centre

घाटे में चल रहा सेंटर

प्राप्त जानकारी के अनुसार 23 मार्च से घाटलोहंगा में ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर शुरू किया। तब से हर माह में लगभग 250 वाहनों को फिटनेस किया जा रहा है, वाहन कम होने के चलते सेंटर वर्तमान में घाटे में चल रहा है। बताया जा रहा कि सेंटर के 14 कर्मचारी एवं सुरक्षाकर्मियों के साथ महीने में लगभग 2 लाख रूपए का वेतन खर्च हो रहा है।

मुख्यालय से मिलेगी रिपोर्ट

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी डीसी बंजारे ने बताया कि परिवहन विभाग मुख्यालय की टीम ने घाटलोहंगा में स्थित ऑटोमेटेड फिटनेस सेंटर का निरीक्षण किया गया। इसकी रिपोर्ट मुख्यालय से मिलेगी, उसके बाद तय किया जाएगा। 

5379487