Logo
रायपुर में एक मुस्लिम युवक ने तीन बार तलाक कहकर अपनी पत्नी से दो दशक पुराना रिश्ता तोड़ दिया। पीड़ित पत्नी अब पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगा रही है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर से तीन तलाक का मामला सामने आया है। पति मोहम्मद खान ने तीन बार तलाक कहकर पत्नी शबाना से दो दशक पुराना संबंध खत्म कर दिया। महिला ने इसकी शिकायत थाने में दर्ज की है। लेकिन अब तक उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है। वहीं अब पीड़ित महिला ने थानों के चक्कर लगाने के बाद अब पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है। 

दरअसल यह पूरा मामला मठ पुरेना स्थित गोकुल नगर का है। पुलिस अधीक्षक से शिकायत करने पहुंची शबाना खान ने मीडिया से चर्चा में बताया कि उनके पति ने उसे तीन बार तलाक बोलकर छोड़ दिया है। लगभग 24 साल पहले मुस्लिम रीति-रिवाज के साथ शबाना की शादी नयापारा, फूल चौक निवासी मोहम्मद खान के साथ हुई थी। लेकिन दो दशक तक चली शादी को तीन तलाक कहकर एक ही झटके में खत्म कर दिया। 

पति ने गहने और मकान को बेचा 

पीड़ित महिला ने बताया की पत्नी के तौर पर पति की सेवा करने में कोई कमी नहीं की। 2021 में पति का एक्सीडेंट होने के कारण कमर, पैर और पिंडली की हड्डी टूट गई थी और वो गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इस दौरान उनका खाने-पीने से लेकर समय पर दवाई देने अस्पताल ले जाने जैसे काम किया। यही नहीं पति ने पैसे की जरुरत पड़ने पर शादी में उपहार में घर से मिले 22 तोला सोना, 40 तोला चांदी बेच दिया। इसके बाद मायके जाकर और पैसे लाने के लिए कहा इस पर मना करने पर मारपीट और गाली-गलौज कर घर से निकाल दिया। बाद में उसने मकान को भी बेच दिया।  

इसे भी पढ़ें...भाजपा प्रत्याशी की घोषणा 20 को : दिल्ली में होगी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

तीन बार तलाक कहकर रिश्ता तोड़ा 

कुछ समय बाद शबाना को पता चला कि पति का किसी महिला से चक्कर चल रहा है। उसी समय उसने भाई, जीजा और मामा के साथ पति से मिलने गई। मुलाकात के दौरान पति भड़ककर गाली-गलौच करते हुए तीन बार तलाक बोलकर कहा कि अब तू निकल जा मेरे घर से, तू मेरी बीवी नहीं रही, तू मेरे लिए हराम हो गई है और दोबारा इस घर में आएगी तो तुझे जान से हाथ धोना पड़ेगा। 

अब तक नहीं हुई कार्रवाई 

शबाना ने बताया कि पति के खिलाफ कार्रवाई को लेकर उन्होंने टिकरापारा थाना और महिला थाना में शिकायत की है। लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसके बाद अब पुलिस अधीक्षक के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंची हूं। महिला ने उम्मीद जताई कि पुलिस कार्रवाई करते हुए उन्हें न्याय दिलाएगी। 

5379487