Logo
सर्च ऑपरेशन के दौरान जवानों ने दो इनामी नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है। उनके पास से 12 बोर की बंदूक, पिस्तौल समेत कई राउंड जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है।

कांकेर। बस्तर में जवानों का सर्च ऑपरेशन जारी है। सुबह से ही कांकेर जिले के जंगलों में जवान गस्त के लिए निकले हुए हैं। इस दौरान उन्होंने 5-5 लाख के इनामी दो नक्सली कमांडर को गिरफ्तार कर लिया है। 

मिली जानकारी के अनुसार, कांकेर जिला मुख्यालय से नजदीक मुजालगोंदी गांव से पुलिस ने इनामी नक्सली विनोद अवलम और डिप्टी कमांडर आसू कोरसा को गिरफ्तार कर लिया है। उनके पास से 12 बोर की बंदूक, पिस्तौल समेत कई राउंड जिंदा कारतूस भी बरामद किया गया है। एसपी दिव्यांग पटेल के अनुसार, ये नक्सली नगर सैनिक और आर्मी जवान की हत्या में भी शामिल थे। 

जवानों को स्पाइक में फंसाने की थी साजिश
 
वहीं सोमवार सुबह कांकेर के छोटे बेठिया थाना क्षेत्र के जंगलों में ही जवानों को फंसाने के लिए नक्सलियों ने स्पाइक होल तैयार किया था। सर्चिंग के दौरान जवानों को करीब 20 गड्ढे मिले, जिन्हें पत्तों से छिपा कर रखा गया था। इस तरह से उन्होंने नक्सलियों के इरादों पर पानी फेर दिया। 
 
kanker
 

आईईडी ब्लास्ट के बाद भागे नक्सली

वहीं कांकेर जिले के ही परतापुर इलाके के वट्टेकाल क्षेत्र में भी जवान सर्चिंग पर निकले थे। इस दौरान नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया और पहाड़ी की आड़ लेकर भाग गए। इस वारदात के बाद  जवान सुरक्षित हैं और घटनास्थल से कुकर बम और भारी मात्रा में नक्सली सामान बरामद किया गया है। 

5379487