Logo
पचपेड़ी थाना क्षेत्र के ग्राम ओखर स्थित गतेश्वर महादेव मंदिर से चोर शिवलिंग चोरी कर ले गए। पुलिस चोरों के तलाश में जुटी है।

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से चोरी की घटना सामने आई है। जहां ओखर गांव के गतेश्वर नाथ मंदिर में स्थित व्हाइट संगमरमर पत्थर के शिवलिंग को अज्ञात चोरों ने बीती रात को चुरा लिया। मजे की बात तो यह कि, चोरों ने दानपेटी को हाथ तक नहीं लगाया है। इसके बाद इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई। मामला पचपेड़ी थाना क्षेत्र का है। 

मिली जानकारी के अनुसार, यह घटना ग्राम ओखर में स्थित गतेश्वर महादेव की है जहां अज्ञात चोरों ने बीती रात को मंदिर में लगे ताला तोड़कर  शिवलिंग ले उड़े। बताया जा रहा है कि, मंदिर में स्थित काले ग्रेनाइट की जलहरी के ऊपर सफेद संगमरमर  शिवलिंग स्थापित थी जिसे चोरों ने चोरी कर ले गया। इसकी जानकारी तब हुई जब ग्रामीण मंदिर में पुजा करने पहुंचे।  तब देखा की जलहरी के ऊपर का भाग शिवलिंग गायब है। इसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस अफसर फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम के साथ मौके पर पहुंची औरा जांच में जुट गई। 

Gateshwar Mahadev temple
 

लगातार बढ़ रहा है इस शिवलिंग का आकार

बताया जा रहा है कि, गांव में ही खुदाई के दौरान काले ग्रेनाइट की जलहरी जमीन से खुदाई के दौरान मिली थी। जिसको ऊपर जलहरी में सफेद संगमरमर की शिवलिंग को स्थापित किया था । 1947 में भारत आजाद होने के बाद स्वर्गीय कपिल नाथ पांडेय ने इस शिवलिंग को मध्यप्रदेश स्थित भेड़ाघाट से लेकर आये थे। माघ की पूर्णिमा को में बीते 5 वर्षों से ग्राम ओखर में मेला का आयोजन किया जा रहा है। गतेश्वर नाथ शिवलिंग का आकार धीरे-धीरे बढ़ रहा था। वहीं साल में तीन बार अपना रंग बदलता था। 

जिस मंदिर में हुई चोरी वहां के सीसीटीवी कैमरे खराब

ग्रामीणों ने बताया कि, जिस मंदिर में शिवलिंग की चोरी हुई है। वहां लगे सीसीटीवी कैमरे खराब हो गए है। पुलिस ने गांव में लगे एक घर के सीसीटीवी कैमरा को चेक किया। जिसमें आप देख सकते है मंदिर के आसपास दो युवक एक बाइक में सवार दिखाई दे रहे है। टोपी पहने हुए दिखाई दे रहें है। आशंका जताई जा रही है कि,दोनों युवक ही मंदिर में चोरी की होगी।  

5379487