Logo
रेलवे स्टेशन में खड़ी गरीब रथ में एक महिला ने ट्रेन में एक यात्री को वाशरूम से आने का झांसा दिया और बच्चे को उसके सुपुर्द कर ट्रेन से उतर गई।

रायपुर। उरला थाना क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने कथित तौर पर घरेलू कलह से परेशान होकर अपने डेढ़ साल के बेटे को ट्रेन में एक यात्री के सुपुर्द कर उसके हाल पर छोड़ दिया। घटना की जानकारी मिलने पर उरला पुलिस ने आरपीएफ की मदद से बच्चे को बिलासपुर में ट्रेन से रेस्क्यू कर परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस इस मामले में महिला के खिलाफ अपराध दर्ज कर कार्रवाई करने की बात कही है। 

पुलिस के मुताबिक,  बीरगांव निवासी महिला अपने बेटे को ट्रेन में एक यात्री के सुपुर्द कर घर लौट आई थी। महिला के परिजनों ने पुलिस को बताया है कि महिला किसी काम से जाने की बात कह कर अपने डेढ़ साल के बच्चे को लेकर घर से निकली और रेलवे स्टेशन पहुंच गई। स्टेशन में खड़ी गरीब रथ के जाने का जैसे ही सिग्नल हुआ। महिला ने ट्रेन में एक यात्री को वाशरूम से आने का झांसा दिया और बच्चे को उसके सुपुर्द कर ट्रेन से उतर गई। महिला के काफी देर तक नहीं आने से यात्री परेशान हो गया और महिला को ढूंढने लगा। महिला के कहीं पता नहीं चलने पर यात्री ने घटना की जानकारी आरपीएफ को दी।

भाई से पुलिस को मिली सूचना

पुलिस के मुताबिक, महिला खाली हाथ घर पहुंची, तो परिजनों ने महिला से बच्चे के बारे में पूछताछ की। पूछताछ करने पर वह परिजनों को गोलमोल जवाब देते हुए बच्चे के बारे में जानकारी देने से बचती रही। इसी दौरान महिला का भाई घर पहुंचा, तब महिला ने बच्चे को किसी ट्रेन में छोड़ने की जानकारी दी। इसके बाद महिला के परिजनों ने थाना पहुंचकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरपीएफ से संपर्क कर बच्चे को बिलासपुर, उसलापुर के पास रिकवर किया।

5379487