Logo
गांव के शिक्षित बेरोजगरों को स्वरोजगार से जोड़ने की मंशा के साथ व्यवसायिक परिसर निर्माण गांव में शुरू किया था। इस पर प्रशासन ने रोक लगा दी है।

कुश अग्रवाल-पलारी। छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के ग्राम गोड़ा में बन रहे व्यावसायिक परिसर को कुछ ग्रामीणों ने अवैध बताकर कलेक्टर से शिकायत कर दी। जबकि ग्राम पंचायत द्वारा पंचायत नियमों का पालन करते हुए व्यावसायिक परिसर निर्माण कार्य किया जा रहा था। इसके बावजूद कुछ ग्रामीणों की शिकायत पर प्रशासन ने रोक लगा दी है। 

letter
 

75 प्रतिशत काम पूरा

इस रोक को हटाने के लिए सरपंच के नेतृत्व में बुधवार को 100 से भी ज्यादा की संख्या में ग्रामीण जिला कार्यालय पहुंचे और अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे। यहां ग्रामीणों ने व्यावसायिक परिसर निर्माण को लेकर तहसीलदार द्वारा लगाई गई रोक को हटाने की मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि, व्यावसायिक परिसर निर्माण नियमानुसार ही किया जा रहा है। इसके लिए बाकायदा पंचायत से प्रस्ताव पारित किया गया है। गांव के शिक्षित बेरोजगारों को स्वरोजगार दिलाने के उद्देश्य से ही इसे बनाया जा रहा है। ग्रामीणों के मुताबिक 75 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है।

 

ग्रामीणों ने कलेक्ट्रेट परिसर में किया प्रदर्शन 

 

ग्राम पंचायत गोड़ा की महिला सरपंच कौशल्या साहू ने बताया कि, कलेक्टर के जरिये मंजूरी  मिलने के बाद ही व्यावसायिक परिसर का निर्माण कार्य शुरू किया गया है, लेकिन गांव के ही कुछ लोगों की शिकायत पर प्रशासन ने निर्माण कार्य पर रोक लगा दी। इस रोक से बेरोजगारों के भविष्य संवारने का सपना अधूरा पड़ा है। इसी के चलते ग्रामीण बुधवार को जिला कार्यालय पहुंचकर व्यवसायिक परिसर निर्माण कार्य की मंजूरी देने की मांग की।

5379487