Logo
विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा महिला मंडल ने विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन रखा है। जयंती समारोह की तैयारियां भी जारी हैं।

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के बढ़ई पारा स्थित दुलार धर्मशाला में 13 सितंबर को विश्वकर्मा जंयती के पहले ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। यह आयोजन समाज की विश्वकर्मा महिला मंडल के द्वारा किया गया। वहीं हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 17 सितंबर को विश्वकर्मा समाज के द्वारा सृष्टि के रचियता शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा जी की जयंती मनाई जाएगी। इस मौके पर धार्मिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम होगें। इसके लिए तैयारियां जोर-शोर से चल रही है। 

Dharamshala Barhai Para Raipur
रंगोली और मेहंदी बनाती हुई महिलाएं

विश्वकर्मा महिला मंडल सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सयोजिका चंदा शर्मा ने बताया कि, श्री विश्वकर्मा भगवान की जयंती के उपलक्ष्य में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्वकर्मा समाज महामहोत्सव के रूप में मनाता है। बढ़ई पारा स्थित दुलार धर्मशाला में विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन समाज जन के लिए किया जा रहा है। जिसमें सभी वर्ग के बच्चे युवक, युवतियां बड़े ही उत्साह पूर्वक भाग ले रहे है। 

इसे भी पढ़ें...राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा स्पर्धा,  बेलबहरा के छात्र कमलेश कुमार ने योग अंडर-17 में प्राप्त किया तीसरा स्थान

13 सितंबर को हुई विभिन्न प्रतियोगिता 

उन्होने बताया कि, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में 13 सितंबर को युवतियों का रंगोली, मेंहदी, और फैंसी ड्रेस का अयोजन किया गया था। जिसमें मेंहदी में कुल 10 लोगों ने भाग लेकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। रंगोली में 15 युवतियों ने भाग लिया और फैंसी ड्रेस में 7 युवतियों ने भाग लिया। फैंसी ड्रेस में युवतियों ने बंगाली, मराठी, गंगूबाई, हाउस वाइफ आदि तरह तरह के परिधान धारण करके सबका मन मोह लिया लिया।

ये लोग रहे मौजूद 

इस मौके पर कार्यक्रम शकुंतला विश्वकर्मा, चंदा विश्वकर्मा, अर्चना विश्वकर्मा, टोनी विश्वकर्मा, मोनिका शर्मा, अनिता विश्वकर्मा, प्रीत कुमारी, धनेश्वरी, पूनम विश्वकर्मा, संजुला विश्वकर्मा, राजकुमारी विश्वकर्मा, उपस्थित थी।

5379487