Logo
चौकीदार मरीजों का इलाज करता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि परिजनों ने डॉक्टर और नर्स के नदारद होने पर हंगामा किया है।

अंबिकापुर- छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर में डॉक्टारों की लापरवाही सामने आई है। अस्पताल में चौकीदार मरीजों का इलाज करता हुआ दिखाई दे रहा है। हालांकि इलाज कराने गए परिजनों ने डॉक्टर और नर्स के नदारद होने पर हंगामा किया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

दरअसल, अस्पताल में भर्ती ग्राम बटवाही से आए बुजुर्ग की तबीयत बिगड़ने लगी थी। उनका इलाज हॉस्पिटल का चौकीदार कर रहा था। जिसका पता चलते ही परिजनों ने किया हंगामा किया है। यह पूरा मामला रघुनाथपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का है। 

महिला की नसबंदी करवा दी थी 

पिछले महीने छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के कसडोल से डॉक्टर्स की लापरवाही और गैरजिम्मेदारी का मामला सामने आया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 3 महीने 15 दिन के गर्भवती महिला का नशबंदी करा दिया था। इसके चलते महिला का स्वास्थ्य बिगड़ गया है और वह काफी परेशान थी। 

मेडिकल स्टाफ ने चार बार किया चेकअप 

मिली जानकारी के अनुसार, ग्राम पंचायत मटिया निवासी साहिल कुर्रे अपनी पत्नी यशोदा कुर्रे को लेकर कसडोल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नशबंदी करवाने के लिए गए। वहां पर मेडिकल स्टाफ ने चार बार चेकअप किया और नार्मल कहकर नशबंदी कर दी। इसके कुछ दिनों बाद महिला को उल्टी होने लगा जिसके बाद उन्होंने दुबारा चेकअप कराया। सोनोग्राफी कराने पर पता चला कि महिला 3 माह 15 दिन की गर्भवती है। 

लापरवाही बरतने वाले मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई की मांग

पीड़िता ने बताया कि, जब वे फिर से स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे और डॉक्टर्स से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने उनकी कोई बात नहीं सुनी। पीड़िता और पति की मांग है कि, ऐसे लापरवाह डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ पर कार्रवाई करें।  

5379487