Logo
समुद्र से आ रही नमी ने मौसम को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। इसी वजह से अधिकतम तापमान एक दिन में  6 डिग्री नीचे गिर गया है। 

रायपुर- छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज लगातार बदलता हुआ नजर आ रहा है। कभी गर्मी तो कभी बारिश का सिलसिला जारी है। दरअसल, समुद्र से आ रही नमी ने मौसम को पूरी तरह से बदल कर रख दिया है। इसी वजह से अधिकतम तापमान एक दिन में  6 डिग्री नीचे गिर गया है। 

बता दें, रायपुर समेत कई जिलों में सुबह बादल और तेज हवाओं से मौसम खुशनुमा बना हुआ है। आने वाले चार दिनों तक प्रदेश में मौसम बदला हुआ दिखाई देने वाला है। रायपुर का पारा 41 से गिरकर 34.2 डिग्री पर पहुंच गया है। बीजापुर का तापमान 40.6 डिग्री दर्ज किया गया है। इसके अलावा दंतेवाड़ा 40, राजनांदगांव 39, दुर्ग 37.2, बिलासपुर का 30.4 डिग्री दर्ज किया गया है। 

ऑरेंज अलर्ट जारी 

मौसम विभाग की माने तो 9 अप्रैल को भी कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। पिछले दो दिनों तो मौसम करवट ले रहा है। लेकिन आगे भी अप्रैल के महीने में कुछ जिलों में इसी तरह का नजारा देखने को मिलेगा। जानकारी के मुताबिक, कांकेर, राजनांदगांव, गरियाबंद, महासमुंद, दुर्ग, मुंगेली में तेज बारिश हो सकती है। वहीं कुछ इलाकों में आंधी-तुफान आने की भी संभावना जताई जा रही है। 

5379487