Logo
जीपीएम जिले में खेत से लगे कुएं में गिरने से जंगली सुअर की मौत हो गई। जैसे ही वन विभाग को घटना की जानकारी मिली वे मौके पर पहुंची। 

आकाश पवार-पेंड्रा। छत्तीसगढ़ के जीपीएम जिले में खेत से लगे कुएं में गिरने से जंगली सुअर की मौत हो गई। मरवाही वन मंडल के सेमरदर्री गांव में किसान के घर से लगे खेत में बने कुएं से तेज बदबू आने से लोगों को जानकारी मिली। 

किसान ने वन अमले को घटना की सूचना दी। इसके बाद वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे और जंगली सुअर को कुएं से निकालकर पंचनामा तैयार किया। फॉरेंसिक टीम ने सुअर के शव का पोस्टमार्टम किया इसके बाद दाह संस्कार किया गया।

इसे भी पढ़ें : किसान पंचायत में शामिल हुए टिकैत : बोले- नक्सल के नाम पर ग्रामीणों को ना बनाया जाए निशाना, मुठभेड़ों की हो जांच 

अब गांव का रूख कर रहे जंगली जानवर 

वहीं दूसरी ओर जंगली जानवरों का आबादी वाले क्षेत्र की ओर आने का सिलसिला लगातार बढ़ता जा रहा है। वहीं जंगली जानवरों के हिंसक होने का मामला भी सामने आ रहा है। जानकारों की माने तो इसकी एक प्रमुख वजह जंगलों में लगातार मानवीय दखल और अवैध कब्जा कर बिजली झटका तार से बाउंड्री तैयार करना है। इस वजह से ही वन्य जीव इन तारों से बिजली का झटका खाकर डर कर जंगलों से गांव की तरफ आ रहे हैं। इससे वन्य जीव और इंसानों के बीच संघर्ष बढ़ता जा रहा है।

5379487