Logo
क्रॉस फायरिंग में एक महिला को गोली लग गई। फिलहाल जगदलपुर में उसका इलाज जारी है। वहीं ग्रामीण जवानों का विरोद कर रहे हैं।

गणेश मिश्रा-बीजापुर। बस्तर के संवेदनशील इलाकों में फोर्स लगातार एंटी नक्सल ऑपरेशन चला रही है। मंगलवार को सुरक्षाबलों की एक टुकड़ी बीजापुर जिले में सर्चिंग के लिए निकली। सर्चिंग के दौरान बोड़गा गांव के पास मुठभेड़ हुई। इस दौरान क्रॉस फायरिंग में एक महिला को गोली लग गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैरमगढ़ में प्राथमिक इलाज के बाद घायल महिला को जगदलपुर रेफर किया गया है। 

बता दें कि, इस पूरे मामले में ग्रामीण जवानों पर फर्जी मुठभेड़ का आरोप लगा रहे हैं और जवानों का विरोध कर रहे हैं। उनका आरोप है कि, जवानों ने घर में घुसकर फायरिंग की है। इस दौरान ग्रामीण राजे ओयाम के पीठ पर गोली लग गई। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैरमगढ़ में प्राथमिक इलाज के बाद घायल महिला को जगदलपुर रेफर किया गया है। 

एसपी ने स्वीकारी क्रॉस फायरिंग की बात

इधर जवानों का कहना है कि, मुठभेड़ में क्रॉस फायरिंग के दौरान महिला की पीठ पर गोली लगी। फिलहाल उसका इलाज जगदलपुर में किया जा रहा है। बीजापुर SP जितेंद्र यादव ने क्रॉस फायरिंग की बात स्वीकार करते हुए मामले की जांच की बात कही है। 

Naxalite items recovered from the incident site
घटनास्थल से बरामद नक्सली सामान

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी मौतें

इससे पहले 30 जनवरी को क्रॉस फायरिंग में ही एक ग्रामीण की मौत हो गई थी। वहीं जनवरी में ही बीजापुर में क्रॉस फायरिंग में एक छह माह की बच्ची की भी मौत हो गई थी। इस बार एक महिला की पीठ में गोली लगी है। इससे गुस्साए ग्रामीण जवानों का जमकर विरोध कर रहे हैं। 
 
 

5379487