Logo
आचार संहिता लागू होने के बाद प्रशासन नेताओं के होर्डिंग निकलवा रहे हैं। लेकिन यहां पर मजदूर को बिना सेफ्टी के होर्डिंग निकालने के लिए चढ़ा दिया गया।

एनिशपुरी गोस्वामी-मोहला। स्टेट हाईवे पर लोकनिर्माण विभाग के होर्डिंग में लगी नेताओं की तस्वीरें ढकने के दौरान एक मजदूर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव के लिए रेफर किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, अंबागढ़ चौकी के समीपस्थ ग्राम बिहरी से लोहारा निर्माणाधीन स्टेट हाईवे में स्थापित लगभग 50 फीट के प्रवेश द्वार पर बिना सेफ्टी के क्रेन में एक मजदूर को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और लोक निर्माण विभाग के मंत्री अरुण साव की फोटो ढकने के लिए चढ़ाया गया, जहां से मजदूर अचानक गिर गया, जिसके बाद 40 साल के दुष्यंत यादव की हालत नाजुक बताई जा रही है। मजदूर का जबड़ा, हाथ, पैर और कमर बुरी तरह से टूट चुका है। जिसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अंबागढ़ चौकी से मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव के लिए रेफर किया गया है। 

खून से लथपथ मजदूर को छोड़कर भाग निकला क्रेन ऑपरेटर 

बता दें, खून से लथपथ मजदूर को छोड़कर क्रेन चालक वहां से भाग गया था। लोकसभा चुनाव में संपत्ति वीरोपण की जिम्मेदारी जनपद पंचायत अंबागढ़ चौकी को दी गई है। जिनके इशारे पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के हाई पावर क्रेन से उच्च स्तरीय प्रवेश में मुख्यमंत्री और लोक निर्माण मंत्री के फोटो को ढ़कने के ले मजदूर को बिना किसी सेफ्टी के चढ़ाया गया था। मजदूर के आचनक नीचे गिरने के बाद खून से लथपथ घायल को सड़क पर छोड़ के क्रेन का ऑपरेटर समेत प्रशासनिक लोग वहां से भाग निकले।

आचार संहिता का उल्लंघन

सार्वजनिक और शासकीय राजनीतिक पार्टी के नेताओं की होर्डिंग और हाइवे सड़क के विशालकाय प्रवेश में छपे शासन के शासकों के फोटो उतारे नहीं गए हैं। जिससे चुनाव आचार संहिता का इस जिले में खुला उल्लंघन देखा जा रहा है। 

विधायक इंद्र शाह मंडावी ने लगाए गंभीर आरोप

मोहला-मानपुर क्षेत्र के विधायक इंद्र शाह मंडावी ने हरिभूमि.कॉम से बातचीत के दौरान बताया कि, तमाम अधिकारी भाजपा नेताओं की गुलामी कर रहे हैं। लोकसभा चुनाव के आचार संहिता का उल्लंघन जाने को लेकर कहा कि, आज अचानक नींद से जागते हुए आचार संहिता लगने के पांचवे दिन बिहरी स्टेट हाईवे के विशालकाय प्रवेश द्वार में एक मजदूर को भाजपा नेताओं का फोटो ढकने के लिए चढ़ाया गया था। जहां से वो गिर गया और वह मजदूर मरणासन्न स्थिति में पहुंच गया है। इसके जिम्मेदारी से भी अफसर भाग रहे हैं, इन पर कार्रवाई तय होनी चाहिए।

5379487