Logo
ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नहीं नागरिकों परेशान नहीं होगा। सीएम विष्णु देव साय सरकार आम नागरिकों को एक और नई सुविधा परिवहन विभाग के माध्यम से देने जा रही है। 

रायपुर। छत्तीसगढ़ में अब ड्राइविंग लाइसेंस के लिए नहीं नागरिकों परेशान नहीं होगा। सीएम विष्णु देव साय सरकार आम नागरिकों को एक और नई सुविधा परिवहन विभाग के माध्यम से देने जा रही है। जिसमें ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र आवेदक द्वारा दिए गए पते पर नहीं पहुंचने पर आवेदकों को उनके जिले के क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय और जिला परिवहन कार्यालयों के माध्यम से वितरित किए जाएंगे। RTO द्वारा यह सुविधा एक जुलाई से लागू कर दी जाएगी।

अब नहीं पड़ेगा नवा रायपुर 

सीएम श्री साय के समक्ष यह बात सामने आई कि, RTO द्वारा डाक के माध्यम से भेजे गए कई ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र पता सही नहीं होने के कारण नया रायपुर स्थित परिवहन विभाग के मुख्यालय इन्द्रावती भवन में वापस लौट आते थे। ऐसे में आवेदकों को अपने ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए नवा रायपुर आना पड़ता था। सीएम श्री साय ने आवेदकों की दिक्कतों को महसूस करते हुए परिवहन विभाग के अधिकारियों को यह निर्देश दिए गए. जिससे किसी वजह से अप्राप्त रहे ड्राइविंग लाईसेंस तथा पंजीयन प्रमाण पत्र संबंधित जिले के क्षेत्रीय, अतिरिक्त क्षेत्रीय, जिला परिवहन कार्यालय के माध्यम से वितरित किए जाए।

RTO अधिकारी बोले- वैध दस्तावेज प्रस्तुत कर ले सकेंगे लायसेंस 

RTO अधिकारियों ने बताया कि, अस्पष्ट अथवा अपूर्ण पते के कारण नवा रायपुर स्थित परिवहन मुख्यालय लौटने वाले ड्राइविंग लाइसेंस और पंजीयन प्रमाण पत्र लेने के लिए नया रायपुर आने की जरूरत नहीं होगी। आवेदक संबंधित कार्यालय से वैध दस्तावेज प्रस्तुत कर अपने चालक लाईसेंस अथवा पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त कर सकेंगें। इस संबंध में परिवहन विभाग द्वारा सभी अधीनस्थ कार्यालयों को दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं।
 

5379487