Logo
एक युवती घने जंगल के बीच छोटे से शिवालय में तपस्या करने बैठ गई। बाहर उसके परिजन पहरेदारी कर रहे हैं। वहीं उसे देखने के लिए लोगों की भीड़ भी उमड़ रही है। 

देवराज दीपक-सारंगढ़। भगवान भोलेनाथ की पूजा-अर्चना का पावन महीना सावन शुरू हो चुका है। इस दौरान शिवालयों में भगवान शंकर का विशेष श्रृंगार कर पूजा-अर्चना किया जाता है। वहीं शिवभक्त भी हर संभव प्रयास से अपनी आस्था और भक्ति प्रकट करते हैं। ऐसे ही सारंगढ़ की एक युवती हेमलता भी जंगल के बीच जाकर तपस्या में लीन हो गई है। 

मिली जानकारी के अनुसार, छपेरी गांव की एक युवती हेमलता जिसने 12 वीं तक की पढ़ाई की है। अब वह भगवान शिव की तपस्या में लीन हो चुकी है। उसने अन्न-जल का त्याग कर दिया और घने जंगल के बीच एक छोटे से शिवालय में जाकर तपस्या में लीन हो गई। 

परिजन कर रहे पहरेदारी

वहीं उसके परिजन भी अपनी जान जोखिम में डालकर तंबू लगा उसकी पहरेदारी कर रहे हैं। परिजनों ने बताया कि, हेमलता बचपन से ही पूजा-पाठ करती थी। शायद यही कारण है कि, वह अब पूरी तरह से भक्ति में लीन होना चाहती है। लेकिन उसने तपस्या के लिए काफी घने जंगल को चुना है। इसलिए हम यहां उसकी रक्षा के लिए आए हैं। 

युवा तपस्वी को देखने उमड़ी भीड़ 

वहीं यह खबर मिलते ही कि, एक युवती घने जंगल में तपस्या करने लगी है तो उसे देखने के लिए दूर-दूर से लोगों की भीड़ उमड़ रही है। लोग दूर-दूर से उसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं। सभी इसी हैरानी में हैं कि, एक युवती जिसने 12 वीं तक की पढ़ाई की है अपना करियर बनाने की जगह अब वह तपस्या क्यों कर रही है।

कोई नहीं जानता युवती की मन्नत क्या है

किसी को भी नहीं पता कि, आखिर युवती तपस्या क्यों कर रही है। उसकी क्या मन्नत है यह केवल वही जानती है उसने परिजनों को भी नहीं बताया है। 

5379487