Logo
Delhi Police Award: 15 अगस्त के मौके पर हर साल की तरह इस साल भी दिल्ली पुलिस अपने बेस्ट पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने वाली है। चलिए बताते हैं कल दिल्ली पुलिस के किन 18 कर्मियों को मिलेगा मेडल।

Delhi Police Award: कल यानी 15 अगस्त 2024 को पूरा देश 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा होगा। इसको लेकर लोगों ने पहले से ही तैयारियां कर ली होगी कि इस दिन को कैसे मनाया जाए। दिल्ली पुलिस भी इसको लेकर पूरी तरह तैयार है। दिल्ली पुलिस हर साल अपने बेस्ट पुलिसकर्मियों को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मान देती है। इस साल भी ऐसा ही आयोजन होने वाला है। दिल्ली पुलिस ने आज यानी 14 अगस्त को अपने 18 पुलिसकर्मियों के नाम जारी कर दिए हैं, जिसे कल सम्मानित किया जाएगा। खास बात है कि इन 18 पुलिसकर्मियों में दिल्ली बर्गर कांड की जांच करने वाले एसीपी का भी नाम शामिल है।

सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित होंगे 16 पुलिस

दिल्ली पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन 18 पुलिसकर्मियों के नाम और उनका फोटो है, जिन्हें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सम्मानित किया जाएगा। इन 18 पुलिसकर्मियों में से 16 पुलिस वालों को सराहनीय सेवा के लिए सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा 2 पुलिसकर्मियों को विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया जाएगा। बताते चलें कि बर्गर कांड की जांच में शामिल एसीपी अरविंद कुमार इस केस के अलावा भी पश्चिमी जिला के 13 हत्याकांड को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अलग-अलग कैटेगरी में दिया जाएगा मेडल

इन पुलिसकर्मियों को अलग-अलग कैटेगरी में मेडल देकर सम्मानित किया जाएगा। ये सभी पुलिसकर्मी एक ही पोस्ट के नहीं हैं, बल्कि कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर, सहायक सब इंस्पेक्टर, डीसीपी, इंस्पेक्टर और ज्वाइंट कमिश्नर रैंक के पुलिस ऑफिसर भी शामिल हैं। बताते चलें कि एसीपी अरविंद कुमार को इससे पहले भी वीरता पुरस्कार मिल चुका है। उत्कृष्ट जांच के लिए होम मिनिस्ट्री का अवार्ड भी एसीपी अरविंद अपने नाम कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें:- Independence Day: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की परेड देखने को नहीं मिल रही टिकट, तो फैमली के साथ इन जगहों पर जरूर जाएं

5379487