Logo
दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के तीन सिपाहियों को एक वीडिया सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में वह रिश्वत के रूपयों का बंटवारा करते हुए नजर आ रहे हैं।

Viral Video: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के तीन सिपाहियों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वह रिश्वत के पैसों का बंटवारा करते हुए नजर आ रहे हैं। जब यह वीडियो पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के पास पहुंचा तो महकमे में हड़कंप मच गया। फिलहाल, तीनों पुलिस वालों को सस्पेंड कर दिया गया है और उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के आदेश दे दिए गए हैं। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस वालों का यह वायरल वीडियो गाजीपुर थाने से चंद कदम की दूरी पर स्थित कोंडली नहर का है। यहां नहर के  किनारे एक झुग्गी बनी हुई है। आरोप है कि ये तीनों पुलिसकर्मी कोंडली नहर से गुजरने वाले वाहन चालकों को झुग्गी में बुलाते थे और उनसे कहते थे कि दस्तावेजों में कमी है। चालान कटेगा। चालान कटने के डर से वाहन चालक डर जाते थे और पुलिस वालों को रिश्वत दे देते थे।

आरोप है कि ये पुलिसकर्मी चालान काटने के बजाय लोगों से रिश्वत मांगते थे। कई महीनों से तीनों पुलिसकर्मी वाहन चालकों को रिश्वत मांगकर परेशान कर रहे थे। इसके बाद किसी ने झुग्गी में सीसीटीवी कैमरा लगा दिया और ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की यह करतूत कैमरे में कैद हो गई। इसके बाद इस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया। वीडियो वायरल होते ही दो एसआई और एक हेड कॉस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है।

दिल्ली के उपराज्यपाल के कार्यालय से शेयर हुआ था वीडियो 

दरअसल, इस वीडियो को दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना के कार्यालय से एक्स पर शेयर किया गया था। उपराज्यपाल ने तीनों पुलिसवालों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद तीनों को निलंबित कर दिया है। इसके बाद में वीके सक्सेना ने भी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों दो एएसआई और एक हेड कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है। इस घटना की पूरे पुलिस महकमे चर्चा हो रही है। 

 

5379487