Logo
Electric Buses Launch: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल वीके सक्सेना में आज 350  इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाई। इसकी पहली यात्रा में स्कूल के बच्चे शामिल हुए।  

Electric Buses Launch: दिल्ली में बुधवार को उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने 350 नई इलेक्ट्रिक बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। कहा जा रहा है कि दिल्ली ऐसा पहला राज्य बन गया है, जहां सबसे अधिक इलेक्ट्रिक बसों का संचालन होता है। वहीं, दिल्ली में साल 2025 तक 8,000 इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना बनाई गई है। इन बसों के बेड़े में शामिल होने के बाद दिल्ली में इलेक्ट्रिक बसों की संख्या कुल 1,650 हो गई है।

स्कूल के बच्चों ने की पहली यात्रा

बसों को हरी झंडी दिखाने से पहले सीएम केजरीवाल, एलजी वीके सक्सेना और परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और अन्य अधिकारियों ने इलेक्ट्रिक बसों का निरीक्षण किया। इन इलेक्ट्रिक बसों को परिवहन विभाग पहली बार कलेक्टर स्कीम के अंतर्गत चलाएगा। स्क्रीन इलेक्ट्रिक बसों को जेबीएम ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट में पहली बार मेगा वॉट चार्जिंग सॉल्यूशन के आधार पर बनाया है। बसों में सबसे पहले दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चों ने सफर किया और उनमें काफी उत्साह देखने को मिला। 

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया से बातचीत की और कहा कि आगे हम और भी इलेक्ट्रिक बसें चलेंगी जो पूरी तरह प्रदूषण मुक्त होगी।  

 

 

5379487