Logo
Ghar Bachao BJP Hatao: दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने बताया कि चुनाव से पहले बीजेपी झुग्गी में रहने वालों को घर मुहैया कराने का वादा करती है और चुनाव के बाद ध्वस्त करना शुरू कर देती है।

Ghar Bachao BJP Hatao: आम आदमी पार्टी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर गरीब विरोधी होने का आरोप लगाया है। पार्टी ने कहा कि भाजपा की सरकार झुग्गी वालों को इस ठंड से उजाड़ने में लगी हुई है। आप के नेता गोपाल राय ने कहा कि इसके विरोध में 14 जनवरी यानी आज से आप विधायक 'घर बचाओ और भाजपा हटाओ' अभियान शुरू करेगी। 

सर्दी में बेघर करने पर तुली भाजपा-गोपाल राय

आप का कहना है कि केंद्र सरकार दिल्ली में गरीब लोगों की झुग्गी को तोड़ रही है, उन्हें सर्दी में बेघर कर रही है। इसके विरोध में 14 जनवरी से 21 जनवरी तक 'घर बचाओ भाजपा हटाओ' अभियान चलाएगी। 

ये भी पढ़ें:-Arvind Kejriwal को ईडी का समन, गोपाल राय बोले- ईडी को भाजपा का 'फ्रंटल ऑर्गनाइजेशन' बनने से बचना

आप ने भाजपा पर लगाया आरोप

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार दिल्ली की सभी झुग्गियों को ध्वस्त करना चाहती है। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी और सौरभ भारद्वाज ने कहा कि प्रभावित झुग्गीवासियों के पुनर्वास के बिना राष्ट्रीय राजधानी में झुग्गियों को अमानवीय तरीके से ध्वस्त किया जा रहा है।

आतिशी ने लगाया आरोप

आतिशी ने आरोप लगाया है कि 9 जनवरी को हुई बैठक के बाद केंद्र ने दिल्ली विकास प्राधिकरण और दिल्ली नगर निगम जैसी भूमि स्वामित्व वाली एजेंसियों को शहर की सभी झुग्गी बस्तियों को खाली करने का निर्देश दिया है। नवंबर में सुंदर नर्सरी और दिल्ली पब्लिक स्कूल के बीच झुग्गी बस्ती को अदालत के आदेश के बाद ध्वस्त कर दिया जाएगा।

इस झुग्गी बस्ती में लगभग 1,000 से 1,500 लोग रहते थे, जिनमें से ज्यादातर कचरा बीनने वाले, सड़क पर घूम-घूम कर सामान बेचने वाले और मजदूर आदि थे। झुग्गीवासियों ने दावा किया था कि उन्हें सरकार की ओर से किसी दूसरी जगह पर घर बसाने का प्रस्ताव दिए बिना दो दिन में अपने घर को खाली करने के लिए कहा गया था। 

5379487