Logo
Ram Mandir Pran Pratishtha: आम आदमी पार्टी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन शोभायात्राएं निकालेगी। जगह-जगह भंडारे का आयोजन किया जाएगा।

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए अयोध्यानगरी तैयार है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सोमवार यानी 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरी दिल्ली में शोभायात्राएं निकालेगी। साथ ही, आप की तरफ से राष्ट्रीय राजधानी में भंडारे का आयोजन किया जाएगा। आम आदमी पार्टी के दिग्गज नेता इस शोभायात्रा में हिस्सा लेंगे।

दिल्ली की विधानसभाओं में सुदरकांड पाठ

आम आदमी पार्टी ने ऐलान किया है कि हर महीने के पहले मंगलवार को पूरी दिल्ली में सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इसकी शुरुआत 16 जनवरी से हुई। आम आदमी पार्टी ने 15 जनवरी को ही एक बयान जारी कर ऐलान किया था कि वो दिल्ली की सभी विधानसभाओं में सुंदरकांड का आयोजन करेगी। पार्टी बयान के मुताबिक, विधायक और पार्षद हर महीने के पहले मंगलवार को सुंदरकांड का पाठ करेंगे।

अरविंद केजरीवाल ने भी किया था सुदरकांड

आम आदमी पार्टी दिल्ली में सुंदरकांड पाठ का आयोजन कर रही है। ऐसे ही एक रोहिणी कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सुंदरकांड पाठ करने पत्नी संग पहुंचे थे और सुंदरकांड पाठ किया। इससे पहले चिराग दिल्ली में आयोजित सुंदरकांड पाठ के आयोजन में दिल्ली सरकार में कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज शामिल हुए थे। वहीं, बीजेपी ने इस मुद्दे पर केजरीवाल सरकार पर हमला भी बोला था।

ये भी पढ़ें: Ram Mandir Pran Pratishtha पर दिल्ली एम्स में नहीं रहेगी आधे दिन की छुट्टी, हॉस्पिटल ने वापस लिया आदेश

राममय हुए दिल्ली के मंदिर

राष्ट्रीय राजधानी को राममय बनाने के लिए रामलीला समितियों ने ऐलान किया है कि रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन दिल्ली के मंदिरों के बाहर से लाइव प्रसारण होगा। दिवाली की तरह मंदिर रंग-बिरंगे फूलों से सजा दिए गए हैं और सभी रोशनी से जगमग हैं। वहीं, दिल्ली सरकार की तरफ से आईटीओ स्थित प्यारेलाल स्टेडियम में रामलीला का मंचन किया जा रहा है। इसे देखने के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल भी पहुंचेंगे। 

5379487