Logo
AAP And BJP Protest: दिल्ली में आप और भाजपा के विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस बल पूरी तरह से अलर्ट है। दिल्ली में ट्रैफिक अलर्ट भी जारी किया गया है।

AAP And BJP Protest: अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में हार को लेकर बीजेपी के मुख्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन करने वाली है। लेकिन पुलिस से इजाजत नहीं मिली है। इस प्रदर्शन को लेकर पुलिस बलों को तैनात किया गया हैं। इस बीच पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेताओं को भी गिरफ्तार किया है। इस बीच भाजपा के कार्यकर्ता भी आप कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली आप के ऑफिस पहुंचे गए हैं और उनके साथ में पंजाब के सीएम भी मौजूद है। यहां पढ़िये लाइव अपडेट्स..

विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस बल अलर्ट 

दिल्ली में आप और भाजपा के विरोध प्रदर्शन को लेकर पुलिस बल पूरी तरह से अलर्ट है। दिल्ली में ट्रैफिक अलर्ट भी जारी किया गया है। दिल्ली पुलिस ने कहा कि हम विरोध प्रदर्शन को लेकर कानून-व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम रखेंगे। 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि अतिरिक्त बल भी तैनात किए जाएंगे। किसी को भी कानून का उल्लंघन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। पुलिस का कहना है कि ट्रैफिक को दीन दयाल उपाध्याय मार्ग से अन्य मार्गों पर डायवर्ट कर दिया जाएगा। 

विरोध प्रदर्शन के चलते ये रोड हो सकते हैं ब्लॉक 

सीएम अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान भी विरोध प्रदर्शन में हिस्सा ले सकते हैं। जानकारी के मुताबिक, पुलिस सड़क को ब्लॉक कर सकती है, जिससे सेंटर दिल्ली के आसपास भारी ट्रैफिक जाम हो सकता है। साथ ही, पुलिस को बाहरी दिल्ली के कई इलाकों और पंजाब से भी आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं के आने की सूचना मिली है। 

अधिकारियों ने कहा है कि डीडीयू मार्ग मध्य जिले में आता है, लेकिन तीन और जिलों से दिल्ली पुलिस स्टाफ को बुलाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि डीडीयू मार्ग के आसपास 10 से ज्यादा एसीपी और और कई डीसीपी रैंक के अधिकारी तैनात रहेंगे और 8 कंपनी के अर्धसैनिक बल भी बुलाया गया है। 

आप विधायक आतिशी- मेयर चुनाव में खुलेआम धोखाधड़ी की गई

आप विधायक आतिशी ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार करने पर एक पोस्ट में लिखा है कि चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में खुलेआम धोखाधड़ी की गई। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवत मान आज इस मुद्दे पर दिल्ली में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस विरोध प्रदर्शन से पहले पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। दिल्ली में जगह-जगह पर पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। आप के विधायकों को नजरबंद किया जा रहा है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया जा रहा है। आखिर भाजपा इतनी जरी हुई क्यों है?

प्रदर्शन रोकने पर भड़के सौरभ भारद्वाज

दिल्ली सरकार में स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिस तरह से भाजपा की चोरी चंडीगढ़ के मेयर चुनाव में दिखाई गई है, उससे भाजपा परेशान है क्योंकि उनकी चोरी पकड़ी गई इसलिए जो शांतिपूर्ण प्रदर्शन था उसे रोकने के लिए जगह-जगह विधायकों, पार्षदों को हिरासत में लिया गया है।

आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता गिरफ्तार 

हरियाणा आप अध्यक्ष सुशील गुप्ता को दिल्ली पुलिस ने उनके आवास से हिरासत में लिया है। वह चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली के आरोपों को लेकर दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय के बाहर पार्टी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने जा रहे थे। 

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने शुरू किया प्रदर्शन

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय के बाहर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

बीजेपी ने मेयर चुनाव में बाधा डाली

पंजाब के सीएम भगवत मान का कहना है कि अगर बीजेपी ने अवैध तरीकों का इस्तेमाल नहीं किया होता तो यह विरोध प्रदर्शन आवश्यक नहीं होता। आपने वीडियो में देखा होगा कि कैसे अधिकारी ने मेयर चुनाव में बाधा डाली। मुझे नहीं पता कि बीजेपी ने यह गलती कैसे की, अगर उन्होंने ध्यान दिया होता तो वे स्विच ऑफ कर देते। आगे भगवत मान ने कहा कि बीजेपी की नीयत साफ नहीं है और भाजपा ने वोटो की चोरी की है। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल बोले- बीजेपी चुनाव में गड़बड़ी करती है, वोटों की चोरी करती है

आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव को लेकर बीजेपी को घेरा है। उन्होंने कहा कि अक्सर हम लोग सुना करते थे कि बीजेपी चुनाव में गड़बड़ी करती है, वोटों की चोरी करती है, ईवीएम में हेरा-फेरी करती है औप फर्जी वोट पड़वाती है। अब देश की सबसे बड़ी पार्टी वोटों की चोरी करते हुए पकड़ी गई है। उन्होंने कहा कि यदा यदा हि धर्मस्य ग्लानिर्भवति भारत, जब-जब धरती पर पाप बढ़ता है तो ऊपर वाला धरती पर आता है। इनके पाप का घड़ा भर चुका है  अब भगवान इनपर झाडू चलाएगा। 

दिल्ली आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन खत्म हो चुका है। इस दौरान पुलिस ने आप के कई कार्यकर्ताओं को अपनी हिरासत में लिया है। 

5379487