Logo
दिल्ली सरकार ने दिवाली से पहले श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है।

Workers Minimum Wage Increase: दिल्ली सरकार ने दिवाली से पहले श्रमिकों को बड़ा तोहफा दिया है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। इसकी जानकारी खुद दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने दी है। सीएम आतिशी ने कहा कि 2013 में अनस्किल्ड लेबर का न्यूनतम वेतन 7 हजार 722 रुपये था। अब 18 हजार 66 कर दिया गया है। इसके साथ ही सेमीस्किल्ड लेबर का न्यूनतम वेतन 19 हजार 929 और स्किल्ड लेबर का न्यूनतम वेतन 21 हजार 917 कर दिया गया है।

दिल्ली सरकार ने बढ़ाया मिनिमम वेज

दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि हमारे श्रम मंत्री मुकेश अहलावत ने निर्णय लिया है कि अनस्किल्ड लेबर को 18 हजार 66, सेमीस्किल्ड लेबर मजदूरों के लिए 19 हजार 29 रुपये और स्किल्ड लेबर को 21 हजार 17 रुपये न्यूनतम वेतन दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में मिनिमम वेजेज सबसे ज्यादा है। केजरीवाल सरकार लोगों को सम्मानित जीवन देती आई है। आने वाले चार महीने में आपको सम्मान भरा जीवन मिले इसी का प्रयास किया जाएगा।

सीएम आतिशी ने कहा कि पिछले 10 साल में आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली के लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए लगातार काम किया है। सरकार ने श्रमिकों के न्यूनतम वेतन को अधिकतम तक पहुंचाया है।

श्रमिकों के वेतन में बढ़ोतरी को लेकर सीएम आतिशी ने बीजेपी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि दिल्ली में साल 2017 में जब दिल्ली सरकार ने न्यूनतम वेतन बढ़ाने की बात की तो भारतीय जनता पार्टी ने अपने एलजी से इस प्रस्ताव को पास नहीं होने दिया। इसको लेकर हमे कोर्ट में जाने पड़ा और कोर्ट जाकर इसे लागू करवाया। साथ ही ये भी नियम रखा कि जिस तरह से अधिकारियों का साल में दो बार डीए रहता है, वैसे ही श्रमिकों का भी वेतन बढ़े। आतिशी ने कहा कि बीजेपी गरीब विरोधी है। जहां भी बीजेपी की सरकारें हैं वहां भी इन्होंने वेतर बढ़ोतरी को रोका हुआ है।

यह भी पढ़ें:- मुरथल का खाना खाकर लखपति बनें: 'एक पराठा 15 मिनट में खा लिया तो इनाम में मिलेंगे एक लाख रुपये', जानिये कौन दे रहा ऑफर

5379487