Logo
दिल्ली सरकार कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 5 कोरोना योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि देगी।

Corona Warriors: दिल्ली सरकार कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान गंवाने वाले 5 कोरोना योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि देगी और दिल्ली सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री आतिशी ने यह जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता और समाज की रक्षा करने का काम किया और अपने जीवन का बलिदान दिया।

सीएम आतिशी ने कहा कि दिल्ली सरकार इनके जज़्बे को सलाम करती है। बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धाओं के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया जरूर मिलेगा।

इन कोरोना योद्धाओं के परिजनों को सरकार देगी सम्मान राशि

दिल्ली सरकार ने दिवंगत कोरोना योद्धा जिनमें एसडीएमसी फार्मासिस्ट संजय मनचंदा, मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से जूनियर असिस्टेंट रवि कुमार सिंह, हंगर रिलीफ सेंटर में सफाई कर्मचारी वीरेंद्र कुमार, दिल्ली पुलिस में एएसआई भवानी चंद्र और एमसीडी में शिक्षक मो. यासीन के परिवारों को 1 करोड़ रूपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की है।

दिल्ली सरकार की ये योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को ये आत्मविश्वास देती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है। सरकार की इस योजना के अंतर्गत दिल्ली सरकार अबतक 92 योद्धाओं के परिवारों को 1-1 करोड़ रुपये की सहायता सम्मान राशि दे चुकी है।

मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि कोरोना महामारी पूरी मानवता के लिए एक भयानक संकट थी। इस संकट ने सभी के मन में डर भय पैदा कर दिया था, लेकिन हमारे कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए दिल्ली को इस संकट से उबारने का काम किया। डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सहायक स्टाफ, सफाई-कर्मियों सहित हजारों कोरोना योद्धाओं ने दिन-रात काम करते हुए इस महामारी से लड़ने का काम किया और कई कोरोना योद्धा लोगों की सेवा करते हुए शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि सरकार हमेशा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है।

यह भी पढ़ें:- गड्ढा मुक्त होंगी दिल्ली की सड़कें: जमीन पर उतरेगी AAP सरकार, CM आतिशी से लेकर सभी मंत्रियों को इन इलाकों की जिम्मेदारी

5379487