Logo
Ram Mandir Pran Pratistha: आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया कि अभी तक सीएम अरविंद केजरीवाल को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का औपचारिक निमंत्रण नहीं मिला है।

Ram Mandir Pran Pratistha: अयोध्या में बन रहे राम मंदिर में होने वाली प्राण प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेने के लिए निमंत्रण मिलने का करोड़ों लोगों को बेसब्री से इंतजार हैं। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से इस कार्यक्रम के निमंत्रण को ठुकरा दिया गया है। वहीं, आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को अभी तक औपचारिक रूप से राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण नहीं मिला है। उनको इसका इंतजार है।

आप बोली- नहीं मिला निमंत्रण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी की तरफ से कहा गया कि सीएम को कुछ समय पहले एक पत्र मिला था। इसमें कहा गया था कि 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए वो अपनी डेट ब्लॉक करें। औपचारिक निमंत्रण डिटेल्स के साथ बाद में भेजा जाएगा, लेकिन अभी तक उनको कोई औपचारिक निमंत्रण नहीं दिया गया है। हालांकि, वह इस समारोह में भाग लेंगे या नहीं अभी तक इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल पहले से ही काफी धार्मिक प्रवृत्ति के रहे हैं। चाहे पार्टी बनाने की शुरुआत हो या फिर चुनाव लड़ने और जीतने का मौका, केजरीवाल इसकी शुरुआत मंदिरों में जाकर भगवान का आशीर्वाद लेने से करते रहे हैं। दिल्ली में हुई रामलीलाओं में भी वह शिरकत करते रहे हैं। बीते साल अक्टूबर में आयोजित रामलीला के आखिरी दिन जब वह रामलीला में गए थे तो उन्होंने कहा था कि भगवान राम हमारे आदर्श हैं। उनसे हम सभी को बहुत कुछ सीखने को मिलता है। सीएम ने कहा कि उनकी सरकार का हमेशा से यही प्रयास रहता है कि कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए और सभी को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं और अच्छी शिक्षा का फायदा मिले।

ये भी पढ़ें: दिल्ली की प्रति व्यक्ति आय 14 फीसदी बढ़ी, CM Kejriwal ने जताई खुशी, कहा- मुझे सोने से पहले मीलों चलना...

वीएचपी ने क्या कहा

विश्व हिंदू परिषद के एक अधिकारी ने दावा किया कि कुछ दिन पहले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का निमंत्रण भेज दिया गया है। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि मैं यह नहीं कह सकता कि यह उन्हें व्यक्तिगत रूप से भेजा गया है या फिर पोस्ट या फिर किसी डिजिटल माध्यम से। बता दें कि प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता अतिथियों को मंदिर ट्रस्ट के प्रतिनिधियों और स्वयंसेवियों द्वारा हाथों-हाथ पहुंचाया जा रहा है।

5379487