Logo
दिल्ली सरकार द्वारा लाई जा रही वन टाइम सेटलमेंट स्कीम रोकने पर आप ने भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। सीएम केजरीवाल ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें इंडिया गठबंधन में दे दो और चुनाव जीतने के 15 दिन के अंदर सबका बिल माफ कर देंगे।

AAP Protest Against BJP: आगामी लोकसभा चुनाव में दिल्ली की सातों लोकसभा सीटें इंडिया गठबंधन में दे दो और चुनाव जीतने के 15 दिन के अंदर सबका बिल माफ कर देंगे। यह दावा रविवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए कही। गौरतलब है कि दिल्ली के 11 लाख लोगों को गलत पानी के बिलों से राहत देने के लिए सरकार द्वारा लाई जा रही वन टाइम सेटलमेंट स्कीम रोकने पर आप ने रविवार को भाजपा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। पार्टी मुख्यालय पर हुए प्रदर्शन में पूरी दिल्ली से भारी संख्या में आए लोगों ने सीएम अरविंद केजरीवाल को अपने भारी-भरकम पानी के बिल दिखाए।

इस दौरान आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह स्कीम कैबिनेट में पास होनी है, लेकिन भाजपा ने एलजी से कहकर रूकवा दी है। उन्होंने कहा कि भाजपा के सातों सांसद कभी दिल्ली की बात नहीं करते हैं। अगर ये सातों सीट हमें मिल जाए तो दिल्ली को सुरक्षा कवच मिलेगा और सारे काम होंगे। अगर आपके आसपास कोई भाजपा वाला रह रहा हो तो उसके घर की घंटी बजाना और उसके सामने ही पानी के गलत बिलों को जला देना।

भाजपा वालों को गुंडागर्दी नहीं करने देंगे

इस दौरान पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव डॉ. संदीप पाठक, दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय, कई मंत्री और उपाध्यक्ष समेत अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जिन लोगों को लगता है कि उनके पानी का बिल ठीक है, तो वो बिल जमा कर दें, लेकिन जिन लोगों को लगता है कि उनका पानी का बिल गलत आया है तो बिल मत भरना। हम भाजपा वालों को गुंडागर्दी बिल्कुल नहीं करने देंगे। हम एक जिम्मेदार सरकार की तरह 11 लाख लोगों के पानी के बिल ठीक नहीं किए जा सकते। अगर इतने लोगों के बिल ठीक करने लगे तो 80 साल लग जाएंगे। इसी को देखते हुए हमने वन टाइम सेटलमेंट स्कीम बनाई है। अगर भाजपा वालों की सरकार होती, तो ये लोग सबके पानी के कनेक्शन काट दिए होते, लेकिन जब तक आपका बेटा केजरीवाल जिंदा है, तब तक किसी का कनेक्शन नहीं कटने दूंगा।

फ्री बिजली-पानी देना सरकार की पॉलिसी, सबका बिल जीरो होना चाहिए

सीएम अरविंद केजरीवाल ने अगर आपका 20 हजार लीटर पानी प्रतिमाह से कम की खपत है, तो वो 5-7 साल का सारा बिल जीरो हो जाएगा। हमारा मानना है कि स्कीम से लगभग 95 फीसद लोगों के पानी का जीरो बिल हो जाएगा। यह दिल्ली की जनता हक है। सरकार की यह पॉलिसी है कि हम फ्री बिजली और पानी देंगे। इसलिए सबका बिल जीरो होना भी चाहिए, यह गलत नहीं है। लोगों ने जो बिल आए हैं, वो गलत आए हैं। स्कीम में एक क्लॉज यह है कि अगर किसी व्यक्ति ने पांच साल में एक बार भी बिल नहीं जमा किया है। ऐसी स्थिति में यह देखा जाएगा कि वो किस जगह रह रहा है। जहां आप रह रहे होंगे, वहां आसपास के कुछ लोगों के ओके बिल ले लेंगे और उसकी औसत निकाल लेंगे। हम यह मान लेंगे कि जितना पड़ोसी पानी का इस्तेमाल कर रहा है, उतना ही आप भी कर रहे होंगे। अगर पड़ोसियों का औसत बिल 20 हजार लीटर प्रतिमाह से कम है तो आपका 5-7 साल पहले तक का सारा पानी का बिल जीरो हो जाएगा।

लोगों ने भाजपा के पुतले के साथ पानी के बिल भी जलाए

विरोध-प्रदर्शन में आए लोगों में स्कीम रोकने वाली भाजपा के प्रति भारी आक्रोश दिखा। जब सीएम अरविंद केजरीवाल अपना संबोधन खत्म कर वहां से चले गए तब लोगों ने विरोध दिखाते हुए भाजपा का पुतला जलाया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान लोगों ने अपने गलत पानी बिलों की प्रतियां भी जलाई। लोग हाथों में नारों लिखी तख्तियां लेकर आए थे और लोगों ने भाजपा वाले शर्म करो, शर्म नहीं तो डूब मरो और बीजेपी हाय-हाय के नारे लगाए। लोगों ने मांग की कि वन टाइम सेटलमेंट योजना को जल्द लाया जाए ताकि उनको पानी के गलत बिल से छुटकारा मिल सके।

मैं दिल्ली में इतने शानदार सरकारी स्कूल बनाऊंगा, पूरी दुनिया याद करेगी

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली के अंदर ऐसे शानदार सरकारी स्कूल बनाउंगा, जिसे पूरी दुनिया याद करेगी। भाजपा के लोगों ने स्कूल रोकने की कोशिश की। हमने बच्चों के लिए शानदार क्लासरूम बनाए। आज बहुत सारे मां-बाप प्राइवेट स्कूलों से अपने बच्चों को निकाल कर सरकारी स्कूलों में भर्ती करा रहे हैं। एक सरकारी स्कूल में एक बच्चे ने मुझे बताया कि वो सेंट कोलंबस स्कूल में पढ़ता था। यह दिल्ली का सबसे बड़ा प्राइवेट स्कूल है। अगर सेंट कोलंबस जैसे बड़े नामी प्राइवेट स्कूलों से बच्चे नाम कटवा कर हमारे सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे हैं, तो इससे बड़ी बात और क्या हो सकती है। भाजपा के लोग चाहते हैं कि गरीबों के बच्चों को इनके बच्चों जैसी शिक्षा नहीं मिलनी चाहिए।

मैं दिल्ली वालों को दुखी नहीं देख सकता

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं दिल्ली वालों से प्यार करता है। मैं दिल्ली वालों के लिए कुछ भी कर सकता हूं। मैं दिल्ली वालों का भाई और बेटा हूं, मैं मर जाऊंगा-कट जाऊंगा, लेकिन दिल्ली वालों को दुखी नहीं देख सकता। दस साल पहले मैं कुछ भी नहीं था। ऐसे ही दिल्ली की गलियों में घूमा करता था। सुंदर नगर की झुग्गियों में परिवर्तन नाम की एक एनजीओ चलाया करता था। दिल्लीवालों ने मुझे इतनी बड़ी जिम्मेदारी दे दी कि इसका एहसान सात जन्मों में भी चुका सकता। भाजपा वाले दिल्लीवालों पर जो भी अत्याचार करेंगे, मैं भाजपा वालों के सामने दीवार बन कर खड़ा हो जाऊंगा।

जिस तरह मैं सरकार चला रहा हूं, मुझे तो नोबेल मिलना चाहिए

सीएम अरविंद केजरीवाल ने मैं अपने दिल्लीवालों को सारी बातें बताता नहीं हूं, लेकिन मेरा दिल जानता है कि कैसे मैं सरकार चला रहा हूं। किस तरह से भाजपा और एलजी ने दिल्ली के लोगों को दुखी किया और किस तरह दिल्लीवालों का बेटा केजरीवाल ने उनकी सारी समस्याओं का समाधान किया। इस बात के लिए मुझे नोबेल पुरस्कार मिलना चाहिए, लेकिन मेरा नोबेल पुरस्कार दिल्ली की जनता है।

जनता को है सीएम केजरीवाल पर पूरा भरोसा

विरोध-प्रदर्शन में भारी संख्या में शामिल होकर दिल्ली वालों ने बता दिया कि वो अरविंद केजरीवाल के साथ हैं। लोग लगातार मुख्यमंत्री के समर्थन में नारेबाजी करते देखे गए। इस दौरान लोगों ने कहा कि उन्हें अपने मुख्यमंत्री पर पूरा भरोसा है। भाजपा और एलजी द्वारा इस स्कीम को रोकना बिल्कुल गलत है। जब तक हमारे बिल ठीक नहीं हो जाते, तब तक हम पानी के बिल नहीं भरेंगे।

5379487