Logo
आम आदमी पार्टी की दिल्ली प्रदेश सचिव रीना गुप्ता ने रोजगार के अवसर प्रदान करने हेतु रोजगार मेले का आयोजन करवाया। इस मेले में प्रतिष्ठित कंपनियों ने 3 हजार से भी अधिक नौकरियां ऑफर कीं।

Delhi Rojgar Mela 2024: आम आदमी पार्टी (AAP) द्वारा आयोजित रोजगार मेले में सैकड़ों युवाओं को नौकरी मिली। यह रोजगार मेला आम आदमी पार्टी की वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली प्रदेश सचिव रीना गुप्ता के नेतृत्व में श्री गुरु रविदास मंदिर, अस्पताल रोड, भोगल में आयोजित किया गया था। इस मेले का उद्देश्य रोजगार मुहैया कराना एवं दिल्ली के नागरिकों को बेहतर अवसर प्रदान करना रहा।

रानी गुप्ता ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का सपना रहा है कि वह प्रदेश के युवाओं को बेहतर से बेहतर और सम्मानजनक रोजगार के अवसर प्रदान कर सकें। यह रोजगार मेला उसी सपने को साकार करने की दिशा में एक सकारात्मक कदम है। शीघ्र ही पूरी दिल्ली में इसी तर्ज पर रोजगार मेलों का आयोजन किया जाएगा। रीना ने कहा कि युवाओं के बीच नौकरियों की उच्च मांग के कारण, बड़ी संख्या में नौकरी चाहने वालों और नियोक्ताओं को आकर्षित करने के लिए उत्सव एक केंद्रीय स्थान पर आयोजित किया गया था। इसमें बायोडाटा बनाने और करियर मार्गदर्शन में सहायता के लिए बायोडाटा स्टेशन जैसी सेवाएं भी थीं। मेले में आसपास के इलाकों से भी युवाओं की भारी भीड़ देखी गई।

3 हजार से अधिक नौकरियां ऑफर की गई

रीना गुप्ता ने बताया कि रोजगार मेले में युवाओं को उनके हुनर एवं योग्यता के अनुसार विभिन्न प्रकार के रोजगार अवसर प्रदान करने हेतु अलग-अलग वर्ग में नौकरियां ऑफर करी गईं। इस रोजगार मेले में जमैटो, अर्बन क्लैप, यश मैडम, एचडीएफसी, कोटक जैसी कंपिनयों ने 3 हजार से अधिक नौकरियां ऑफर कीं।

इन पदों के लिए ऑफर की गई नियुक्तियां

रोजगार मेले में जिन पदों के लिए नियुक्तियां ऑफर की गईं, उनमें प्री स्कूल शिक्षक, डेकेयर शिक्षक और विदेशी भाषा शिक्षक, संस्कृत भाषा शिक्षक, संगीत शिक्षक, सिविल इंजीनियर, एमईपी इंजीनियर, क्यूएस, गुणवत्ता विश्लेषक, रोबोटिक्स, असेंबली लाइन उत्पादन, सीएनसी वीईसी,आतिथ्य, लेखापरीक्षा एवं कराधान, लेखा कार्यकारी, ग्राफिक डिजाइनर, सोशल मीडिया मैनेजर, मार्केटिंग इन्फ्लुएंसर, ई-कॉमर्स एग्जीक्यूटिव, मार्केटिंग रणनीतिकार, क्लीनर, दर्जी, ब्यूटीशियन, डिलीवरी पार्टनर, घरेलू और अंतरराष्ट्रीय बीपीओ- चैट और कॉल, बीमा एजेंट, ऋण परामर्शदाता, संग्रह अधिकारी, रिलेशनशिप मैनेजर, बिक्री प्रबंधक और कार्यकारी, फील्ड कार्यकारी, व्यवसाय विकास अधिकारी,गोदाम प्रबंधक, स्टोर कीपर, हेल्पर आदि शामिल थे।

नौकरी पाने वालों सीएम केजरीवाल को दिया धन्यवाद

एक नौकरी चाहने वाले ने आभार व्यक्त किया और कहा कि मैं पिछले 6 महीनों से नौकरी नहीं ढूंढ पा रही थी और अब मैंने इस रोजगार मेले के माध्यम से एचडीएफसी बैंक में नौकरी हासिल कर ली है। सीएम अरविंद केजरीवाल के प्रयासों  के लिए धन्यवाद। मेले ने मुझे अपना बायोडाटा तैयार करने में मदद की और मुझे कई नियोक्ताओं को इंटरव्यू देने के लिए एक मंच प्रदान किया।

5379487