Logo
दिल्ली पुलिस की एएटीएस टीम ने हाईटेक नेक्सस में शामिल कार चोर को गिरफ्तार किया है। आरोपी इससे पहले 97 आपराधिक मामलों में शामिल रहा है।

Delhi: दक्षिण जिले की एएटीएस टीम ने अंतरराज्यीय वाहन चोरों के हाईटेक नेक्सस में शामिल कार चोर को गिरफ्तार किया है। इसके पास से चोरी हुई दो टॉप मॉडल लग्जरी एसयूवी, कारों के स्पेयर पार्ट्स और एक स्कूटी बरामद की है। आरोपी ऑन डिमांड लग्जरी कारें चुराता था। वह कार चोरी के 97 मामलों में शामिल पाया गया है। हाल के तीन कार चोरी के मामलों में भी वह वांछित चल रहा था।

मामले में एएटीएस को किया शामिल

डीसीपी अंकित चौहान के अनुसार, महरौली थाने के वाहन चोरी के केस में लोकेश नामक कुख्यात वाहन चोर को गिरफ्तार किया गया है। छतरपुर एक्सटेंशन निवासी शख्स ने गत वर्ष 29 सितंबर को घर की पार्किंग से कार चोरी होने की शिकायत दी थी। मामले में एएटीएस टीम को भी शामिल किया गया था।

सीसीटीवी के आधार पर हुई आरोपी की पहचान

जांच के दौरान टीम ने घटनास्थल का दौरा किया और अपराध स्थल के आसपास लगे कैमरों के फुटेज एकत्र कर उनका गहन विश्लेषण किया। लगातार प्रयास से घटनास्थल पर दो संदिग्ध व्यक्ति विकृत नंबर प्लेट वाली स्कूटी पर घूमते नजर आए थे। स्कूटी सवारों द्वारा लिए गए रूट का पता लगाया गया और उसका सूक्ष्मता से विश्लेषण किया गया। आखिरकार एक संदिग्ध की पहचान मैदान गढ़ी निवासी लोकेश के रूप में की गई।

आरोपी 97 आपराधिक मामलों में शामिल

पुलिस ने सर्विलांस एवं तकनीकी विश्लेषण के आधार पर लोकेश को इग्नू मेन रोड, नेब सराय इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया। इसकी निशानदेही पर चोरी की गई दो टॉप मॉडल कारें क्रेटा, सेल्टोस और वह अपराध में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद की गई। लोकेश 97 आपराधिक मामलों में शामिल पाया गया। इसकी गिरफ्तारी से नेब सराय, पश्चिम विहार वेस्ट और शालीमार बाग थाने में दर्ज तीन केस भी सुलझाने का दावा पुलिस ने किया है। नेक्सस की कनेक्टिविटी पर आगे पुलिस द्वारा काम किया जा रहा है।

5379487