Logo
दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक नाबालिग युवक ने नाबालिग युवती पर तेजाब फेंका है। आरोपी युवक का किसी बात को लेकर एक अन्य युवती से विवाद हुआ था।

Delhi Acid Attack: उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी थाना इलाके में नाबालिग युवती पर एसिड अटैक का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, यहां 15 साल की एक नाबालिग लड़की पर 16 साल के एक लड़के ने तेजाब फेंका है। घटना के बाद युवक भागने की कोशिश करता है, लेकिन स्थानीय लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंची, जहां लोगों ने आरोपी युवक को पुलिस के हवाले कर दिया।

आरोपी युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ा

पुलिस के मुताबिक, बुराड़ी इलाके से घटना को लेकर कॉल प्राप्त हुई, जिसमें बताया गया कि लड़की पर तेजाब फेंक दिया है और स्थानीय लोगों ने लड़के को पकड़ लिया है। पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को एसिड अटैक की सूचना मिलने के बाद पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और आरोपी को पकड़ लिया गया।

अन्य लड़की से हुआ था विवाद

पुलिस ने बताया कि आरोपी लड़के का किसी अन्य लड़की से विवाद हुआ था। जिसके बाद वह काफी तनाव में रहने लगा था। अन्य लड़की से विवाद के बाद उसने गुस्से में आकर पीड़िता पर तेजाब फेंक दिया। पुलिस ने इस मामले में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस ने बताया कि पुलिस ने बताया कि नाबालिग लड़की 24 जनवरी को दोपहर करीब एक बजे अपनी दस वर्षीय चचेरी बहन को स्कूल से लेने गई थी। इस दौरान एक लड़के ने हमला किया, जिसने उस पर एक रसायन फेंक दिया। जिससे युवती की आंखों, गर्दन और नाक पर रासायनिक खुजली और जलन होने लगी। पीड़िता को बुराड़ी के सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज

वहीं, पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मामला दर्ज करते हुए कपड़ों पर गिरे एसिड को जांच के लिए एफएसएल लैब में भेजा। एफएसएल लैब से जांच में पता चला कि यह केमिकल कोई एसिड नहीं, यह कास्टिंग सोडा है जिसकी वजह से किशोरी को किसी प्रकार की हानि नहीं हुई है। कास्टिंग सोडा केवल उसके कपड़ों पर गिरा था।

5379487