Logo
Nursery Admission in Government School 2024: अगर आप भी दिल्ली के सर्वोदय विद्यालय में अपने बच्चे का दाखिला करवाना चाहते हैं, तो आज से दिल्ली के सरकारी स्कूलों में नर्सरी, केजी और पहली क्लास में एडमिशन लेने की प्रक्रिया आज से शुरू हो रही है।

Nursery Admission in Government School 2024: दिल्ली के 442 सर्वोदय विद्यालयों में शैक्षणिक सत्र 2024-25 के लिए नर्सरी से पहली कक्षा में एडमिशन लेने की प्रक्रिया 1 मार्च यानी आज से शुरू होगी। इसके लिए स्कूल प्रबंधन की ओर से सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। दिल्ली के हर सर्वोदय विद्यालय में नर्सरी,केजी और पहली क्लास में कम से कम एक सेक्शन है। हर सेक्शन में 40 स्टूडेंट्स को एडमिशन दिया जाएगा। इसमें दिल्ली में रहने वाले बच्चे ही एडमिशन ले सकेंगे। 

स्कूलों में बनाए गए हेल्प डेस्क 

स्कूलों में अभिभावकों की हेल्प के लिए डेस्क बनाए गए हैं ताकि फॉर्म भरने में शिक्षक और स्कूल प्रबंधन समिति के सदस्य मदद करें। इन फॉर्म को भरने की अंतिम तारीख 15 मार्च है। सभी स्कूलों में ड्रॉप बॉक्स बनाए गए जाएंगे ताकि पैरेंट्स आवेदन फॉर्म को भरकर सुबह 8:30 से 11:30 बजे तक और शाम को 2:30 बजे से 5:30 बजे तक डाल सकते हैं।

फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 19 मार्च 

बच्चों के पैरेंट्स 19 और 20 मार्च तक आवेदन फॉर्म में हुई गलती को ठीक करने के लिए स्कूल जा सकेंगे। चुने गए स्टूडेंट्स की लिस्ट 22 मार्च को जारी होगी। 22 मार्च से 3 अप्रैल तक दाखिला प्रक्रिया चलेगी। इसके बाद अगर सीट खाली रहती है, तो वेटिंग लिस्ट वाले स्टूडेंट्स 2 अप्रैल से 6 अप्रैल तक एडमिशन ले सकेंगे। 

फॉर्म भरने के लिए जरूरी दस्तावेज 

-दिल्ली नगर निगम, आंगनवाड़ी रिकॉर्ड और स्थानीय निकाय द्वारा जारी जन्म प्रमाण पत्र

-बच्चे का पासपोर्ट साइज फोटो हो

-निवास प्रमाण पत्र के लिए कोई भी दस्तावेज (राशन कार्ड, अभिभावक वोटर कार्ड, बिजली का बिल, पानी का बिल, फोन का बिल, बच्चे या अभिभावक के नाम पर बैंक पासबुक, बच्चे या अभिभावक में किसी का आधार कार्ड होना चाहिए

-जाति प्रमाणपत्र, यदि लागू हो

-एडमिशन के छह महीने के अंदर बच्चे का टीकाकरण प्रमाण पत्र देना होगा

5379487