Logo
Lawyers Fight: पूर्वी दिल्ली के मजिस्ट्रेट कोर्ट के अंदर एक केस लड़ने को लेकर दो वकील आप में भिड़ गए। दोनों वकीलों के बीच जमकर लात घूंसे चले।

Lawyers Fight: पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके में स्थित विशेष कार्यपालक मजिस्ट्रेट कोर्ट के अंदर वकीलों के बीच जमकर लात घूंसे चले हैं। इसका एक वीडियो भी सामने आया है। घटना शनिवार की बताई जा रही है। हालांकि, इस मामले में दोनों पक्ष की ओर कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है, पुलिस ने शांति भंग निवारक धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

कोर्ट के अंदर आपस में भिड़े वकील

जानकारी के अनुसार, शनिवार को पूर्वी दिल्ली शकरपुर में मजिस्ट्रेट कोर्ट के अंदर एक मामले को लेकर दो वकीलों में बहस हो गई। देखते ही देखते मामले हाथापाई में बदल गया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि कोर्ट परिसर में कुछ वकील आपस में भिड़ रहे हैं। इस दौरान कोर्ट में मौजूद पुलिसकर्मी और अन्य वकील भी बीच बचाव करने की कोशिश करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

केस लड़ने के लिए वकीलों की लड़ाई

इस मामले को लेकर पीसीआर कॉल भी की गई, लेकिन दोनों वकीलों की तरफ से कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई। इस संबंध में पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त अपूर्वा गुप्ता ने जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि शनिवार शाम करीब 4.14 बजे लक्ष्मी नगर थाना पुलिस को कॉल प्राप्त हुई। कॉलर ने पुलिस को बताया मजिस्ट्रेट कोर्ट परिसर में एक मामले को अपने हाथ में लेने के लिए दो वकीलों की लड़ाई हो गई है।

पुलिस ने शांति भंग निवारक धाराओं के तहत दर्ज किया मामला

पुलिस सूचना पाकर कोर्ट पहुंची तो पता चला कि वकील मोहित और वकील विजय सिंह दोनों एक व्यक्ति का केस लड़ने के चलते आपस में भिड़ गए। हालांकि, मौके पर दोनों वकीलों ने शिकायत देने से मना कर दिया। इसको लेकर उन्होंने कहा कि वह इस मामले को बार काउंसिल के सामने रखेंगे। वहीं, पुलिस ने दोनों वकीलों के खिलाफ शांति भंग निवारक धाराओं (भारतीय न्याय संहिता की धारा 126/169) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

5379487