Logo
AAP Rajya Sabha Candidates: दिल्ली में AAP के राज्यसभा उम्मीदवार स्वाति मालीवाल, संजय सिंह और एन डी गुप्ता का निर्विरोध चुना जाना तय है क्योंकि किसी अन्य पार्टी के किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है।

AAP Rajya Sabha Candidates: आम आदमी पार्टी के तीनों राज्यसभा केंडिडेट संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और नारायण दास गुप्ता का राज्यसभा जाने का मार्ग बिल्कुल खुल गया है। किसी अन्य पार्टी के किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। आप के ये तीनों नेता अपनी जीत का प्रमाण पत्र लेने के लिए आज रिटर्निंग ऑफिसर के कार्यालय के लिए रवाना होंगे। हालांकि, फिलहाल संजय सिंह जेल में हैं लेकिन कोर्ट की अनुमति से वह अपना सर्टिफिकेट लेने भी जाएंगे।

19 जनवरी को होगा चुनाव

दिल्ली की तीन राज्यसभा सीटों के लिए 19 जनवरी को होने वाले चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने अपने उम्मीदवार संजय सिंह, स्वाति मालीवाल और एन.डी. गुप्ता ने सोमवार को नामांकन फॉर्म भरा। जिसमें संजय सिंह, सुशील कुमार गुप्ता और एन.डी. गुप्ता का छह साल का कार्यकाल 27 जनवरी को समाप्त होने वाला है, इस बार आप ने सुशील गुप्ता की जगह दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष मालीवाल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

संजय सिंह ने भी किया था नामांकन

जेलर संजय सिंह को पुलिसकर्मियों की सुरक्षा में जेल वैन से नामांकन कराने आए थे। वैन से उतरते समय संजय सिंह ने वहां मौजूद लोगों का अभिवादन किया। आप नेता के समर्थकों ने संजय सिंह जिंदाबाद के नारे भी लगाए। इसके अलावा वहां मौजूद लोगों द्वारा जेल का ताला तोड़कर संजय सिंह को रिहा कराया जाएगा। ऐसे नारे भी लगाए गए। 

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के तीनों प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन, पुलिस वैन से पहुंचे संजय सिंह

स्वाति मालीवाल को मिला मौका

संजय सिंह के अलावा दिल्ली से राज्यसभा सांसद सुशील कुमार गुप्ता और नारायण दास गुप्ता राज्यसभा सदस्य हैं। जिसमें नारायण दास गुप्ता और संजय को दोबारा उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा स्वाति मालीवाल को सुशील कुमार गुप्ता की जगह राज्यसभा में लिया गया है। वह देश की जानी-मानी कार्यकर्ता हैं और दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष भी हैं। स्वाति मालीवाल महिलाओं के अधिकारों और सामाजिक मुद्दों को काफी मजबूती से उठाती रही हैं। स्वाति मालीवाल को 2015 में दिल्ली महिला आयोग का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। 

CH Govt hbm ad
5379487