Logo
अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफे के ऐलान पर समाजसेवी अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने कहा कि मैंने अरविंद केजरीवाल को पहले ही राजनीति में जाने के लिए मना किया था।

Anna Hazare Reaction On Arvind Kejriwal Resign: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफे के ऐलान के बाद सियासी माहौल गरम हो गया है। सीएम केजरीवाल के इस ऐलान को लेकर अब समाजसेवी अन्ना हजारे की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है। अन्ना ने कहा कि मैंने अरविंद केजरीवाल से राजनीति में आने के लिए मना किया था।

मैंने पहले ही राजनीति में जाने को मना किया- अन्ना हजारे

अरविंद केजरीवाल का सीएम पद से इस्तीफे के ऐलान पर अन्ना हजारे ने कहा कि मैंने उन्हें पहले ही कहा था कि राजनीति में मत जाओ। समाज की सेवा करो बहुत बड़े आदमी बनोगे। उन्होंने आगे कहा कि कई साल तक हमने साथ में काम किया।

अन्ना ने कहा कि समय मैंने बार-बार कहा की राजनीति में नहीं जाना। समाज सेवा आनंद देती है। आनंद बढाओ, लेकिन उसके दिल में बात नहीं रही और आज जो होना था वह हो गया। उनके दिल में क्या है मैं क्या जानूं।

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज रविवार को सीएम पद से दो दिन में इस्तीफा देने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि मैं दो दिन में मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा। सीएम केजरीवाल ने कहा कि जब तक जनता की अदालत में जीत नहीं जाता, तब तक मैं सीएम नहीं बनूंगा। मैं चाहता हूं कि दिल्ली का चुनाव नवंबर में हो। जनता वोट देकर जिताए, उसके बाद मैं सीएम की कुर्सी पर बैठूंगा।

विधायक दल की बैठक में तय होगा नया सीएम

चुनाव आयोग से मांग करते हुए केजरीवाल ने कहा कि नवंबर में महाराष्ट्र चुनाव के साथ ही दिल्ली में चुनाव कराए जाएं, चुनाव होने तक पार्टी से कोई और मुख्यमंत्री नहीं रहेगा। अगले 2-3 दिनों में विधायकों की बैठक होगी, जिसमें नया सीएम तय किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Delhi Elections: नवंबर में होंगे दिल्ली विधानसभा चुनाव? अरविंद केजरीवाल की मांग पर इलेक्शन कमीशन ने दिया जवाब

 

5379487