Logo
Arvind Kejriwal:दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे का ऐलान पर समाजसेवी अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने केजरीवाल को लेकर यह बात कही है।

Arvind Kejriwal : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सीएं पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। इसे बाद से दिल्ली की सियासत में हलचल बढ़ गई है। सीएम केजरीवाल के इस फैसले को लेकर समाजी अन्ना हजारे की प्रतिक्रिया सामने आई है। हजारे ने कहा कि मैंने अरविंद केजरीवाल को सियासत में आने को मना किया था। "मैं केजरीवाल से पहले ही कह रहा था कि राजनीति में मत जाओ। समाज की सेवा करो बहुत बड़े आदमी बनोगे।

उस समय मैंने बार-बार कहा की राजनीति में नहीं जाना, लेकिन वह मेरी बात नहीं माना। अन्ना ने कहा कि समाज सेवा आनंद देती है। आनंद बढाओ, लेकिन उसके दिल मे बात नहीं रही और आज जो होना था वह हो गया। उनके दिल में क्या है मैं क्या जानूं।"

यह भी पढ़ें : केंद्रीय मंत्री रवनीत बिट्टू का विवादित बयान, बोले- 'राहुल गांधी देश के नंबर-1 आतंकी, उन पर इनाम रखना चाहिए'

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ऐलान कर दिया है कि दो दिन बाद वह अपने पद से इस्तीफा दे देंगे और दिल्ली में समय पूर्व चुनाव कराने की मांग करेंगे। उन्होंने कहा कि जब तक लोग उन्हें ईमानदारी का प्रमाणपत्र नहीं दे देते, तब तक वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे।

नवंबर में दिल्ली में चुनाव कराने की मांग
तिहाड़ जेल से जमानत पर रिहा होने के बाद केजरीवाल ने कहा कि अगले कुछ दिन में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायकों की बैठक होगी और पार्टी के एक नेता को मुख्यमंत्री चुना जाएगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में फरवरी में चुनाव होने हैं, लेकिन मैं नवंबर में महाराष्ट्र के साथ राष्ट्रीय राजधानी में चुनाव कराने की मांग करता हूं।

मैं अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं- केजरीवाल
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर तभी बैठूंगा, जब लोग मुझे ईमानदारी का प्रमाण पत्र देंगे। मैं माता सीता की तरह अग्निपरीक्षा देना चाहता हूं। उन्होंने ये भी कहा कि मैं मुख्यमंत्री और सिसोदिया उपमुख्यमंत्री तभी बनेंगे, जब लोग कहेंगे कि हम ईमानदार हैं।

यह भी पढ़ें: RG Kar Case: TMC विधायक का विवादित बयान, कहा- 'नाचने-गाने' से कोई आंदोलन सफल नहीं होता'

5379487